69000 सहायक शिक्षक भर्ती का रिजल्ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकरण ने बुधवार को यूपी असिस्टेंट टीचर रिक्रूटमेंट एग्जाम का रिजल्ट ऑनलाइन अपलोड कर दिया है। बता दें कि रिजल्ट की घोषणा कल यानि मंगलवार को कर दिया गया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकरण ने बुधवार को यूपी असिस्टेंट टीचर रिक्रूटमेंट एग्जाम का रिजल्ट ऑनलाइन अपलोड कर दिया है। बता दें कि रिजल्ट की घोषणा कल यानि मंगलवार को कर दिया गया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो अपना रिजल्ट परीक्षा नियामक प्राधिकारी की आधिकारिक वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

1.4 लाख उम्मीदवार हुए पास

बता दें कि इस परीत्रा में कुल 1.4 लाख उम्मीदवार पास हुए हैं। उत्तर प्रदेश नियामक प्राधिकरण द्वारा 6 जनवरी, 2019 को इसकी परीक्षा का आयोजन किया था। पास हुए उम्मीदवार में जनरल कैटेगरी के 36,614, ओबीसी श्रेणी के 84,868, एससी 24,308 और 270 कैंडिडेट एसटी कैटेगरी के हैं।

कैसे चेक कर सकते हैं परिणाम

कैंडिडेट अपना रिजल्ट atrexam.upsdc.gov.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। यूपी 69,000 शिक्षक भर्ती का रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपना रोल नंबर डालना होगा। इसके बाद वो अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ये है ‘आत्मनिर्भर भारत’ : जो जुड़ा है PM मोदी के आर्थिक पैकेज से, जानिए पूरी डीटेल

कैसे चेक करें अपना रिजल्ट

सबसे पहले कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर जाएं।

फिर वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।

मांगी गई जानकारी भर कर सब्मिट कर दें।

ऐसा करने पर अब रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा, आप इसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: थूक से मौत: खौफ में आया ये देश, अब कोरोना मरीज बने खतरा

‘आंसर की’ हाल में ही हुई जारी

गौरतलब है कि इसके पहले शनिवार को यूपी सहायक शिक्षक भर्ती 2019 की आखिरी और फाइनल ‘आंसर की’ जारी हुई थी। वहीं चारों सीरीज की आंसर की 8 जनवरी 2020 को जारी की गयी थी। किसी भी तरह की आपत्ति दर्ज कराने के लिए 11 जनवरी 2020 तक का समय दिया गया था। जिसके बाद अब संशोधित फाइनल आंसर की विभाग की वेबसाइट पर जारी कर दिया गया था।

इसके पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने जल्द से जल्द परीक्षा परिणाम की घोषणा करने के आदेश दिए थे। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने इन पदों के लिए SC/ST/OBC/PwD के लिए 60% और जनरल के लिए 65% कट ऑफ तय की है।

यह भी पढ़ें: चीन का बड़ा खुलासा: WHO के कनेक्शन से सहमे लोग, सामने आईं रिपोर्ट्स

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।