×

Bigg Boss 13: 4 हफ्ते में होगा फिनाले, डबल की गयी Prize money

जाना-माना टीवी शो बिग बॉस13 रविवार 29 सितंबर से शुरू होने वाला है। इस शो से जुड़ी कई खबरे ऐसी हैं जो ये बताती हैं कि देश में आर्थिक मंदी होने पर भी जिस जगह इसका कोई असर नहीं पड़ा है

Roshni Khan
Published on: 5 Jun 2023 6:25 PM GMT
Bigg Boss 13: 4 हफ्ते में होगा फिनाले, डबल की गयी Prize money
X

मुंबई: जाना-माना टीवी शो बिग बॉस13 रविवार 29 सितंबर से शुरू होने वाला है। इस शो से जुड़ी कई खबरे ऐसी हैं जो ये बताती हैं कि देश में आर्थिक मंदी होने पर भी जिस जगह इसका कोई असर नहीं पड़ा है वो सिर्फ बिग बॉस का घर ही है।

ये भी देखें:सरकार अब पीड़ित हिंदू पत्नियों को दिलाएगी न्याय, उठाएगी ये बड़ा कदम

जबरदस्त लॉन्च ईवेंट

सोमवार 23 सितंबर को बिग बॉस के 13वें सीजन का लॉन्च ईवेंट रखा गया। ये शो से पहले शो का प्रमोशन होता है जिसमें शो की झलक दिखाई जाती है। ईवेंट के लिए चुना गया मुंबई के अंधेरी का मेट्रो स्टेशन। ये मेट्रो ट्रेन को बिगबॉस के रंग में रंगा हुआ था, जिसे celebrity express का नाम दिया गया।

ट्रेन से शो के होस्ट सलमान खान ईवेंट में पहुंचे थे। दबंग खान ने ट्रेन से निकलकर जबरदस्त एंट्री ली, ढोल बजे और खूब नाच गाना किया गया। इवेंट में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की गई।

मेट्रो ट्रेन को प्रचार के लिए सेलिब्रिटी एक्सप्रेस बना देना, मेट्रो स्टेशन को ही प्रेस कॉन्फ्रेंस का वेन्यू बना देना कोई आम बात तो है नहीं।

ये भी देखें:ONGC के प्लांट से गैस लीक, मंडरा रहा ये बड़ा खतरा, अलर्ट जारी

सलमान खान की फीस

सलमान खान 2010 से बिग बॉस के हर सीजन को होस्ट कर रहे हैं। दबंग खान से पहले अर्शद वारसी, अमिताभ बच्चन, शिल्पा शेट्टी शो को होस्ट कर चुके थे लेकिन उनके होने से शो को इतना फायदा नहीं हुआ जितना दबंग खान से हुआ। दबंग खान शो के लिए लकी साबित हुए। कुछ लोग तो सिर्फ दबंग खान के लिए ही शो देखते हैं। और इसीलिए दबंग खान अब तक शो पर बने हुए हैं। उन्हें बिग बॉस मेकर्स खोना नहीं चाहते और इसीलिए उन्हें अच्छी फीस भी दी जाती है।

दबंग खान बिगबॉस पर इस साल 10वीं बार आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस बार दबंग खान हर वीकेंड का यानी शनिवार और रविवार का 31 करोड़ रुपए फीस के तौर पर ले रहे हैं। और पूरे सीज़न का हिसाब लगाया जाए तो 26 एपिसोड के सलमान 403 करोड़ फीस के तौर पर लेने वाले हैं।

ये भी देखें:PM मोदी को मिला ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड, जानें किसे और क्यों मिलता है ये पुरस्कार

सेट पर भी अच्छा खासा खर्च

बिगबॉस में टीवी पर जो दर्शकों को सबसे ज्यादा आकर्षित करता है, वो हमेशा से बिग बॉस का घर रहा है। वो आश्चर्यजनक रूप से भव्य, आकर्षक साज सज्जा से लेस एक बहुत बड़ा घर होता है जिसमें स्विमिंग पूल, गार्डन, जिम जैसी सुविधाओं के साथ जेल भी होती है। इस बार भी बिगबॉस के घर में 93 कैमरे लगे हुए हैं जो घर के रहने वाले लोगों के हर मूव पर नजर रखने वाले हैं। इस घर को बनाने में जितनी मेहनत लगती है उससे ज्यादा पैसा।

इस बार Bigg boss house की खास बात ये है कि प्रदूषण की वजह से घर को बनाने में प्लास्टिक का इस्तेमाल कम से कम किया गया है, इसके बदले फाइबर, पीओपी वगैरह का इस्तेमाल हुआ है।

शो के आर्ट डायरेक्टर ओमंग कुमार का कहना है कि 'प्लास्टिक, थर्माकोल आसान, सरल, हल्के और सस्ते होते हैं, लेकिन पर्यावरण के बारे में भी हम ही सोचना चाहिए इसलिए इस बार प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं किया गया है और इसी वजह से सेट को बनाने में पैसा काफी ज्यादा खर्च हुआ है।'

आपको बता दें कि अब तक बिगबॉस हाउस पुणे के पास स्थित हिल स्टेशन लोनावला में होता था। लेकिन इस बार बिग बॉस हाउस मुंबई के गोरेगांव फिल्म सिटी में ही है। ये घर लोनावला के घर से ज्यादा बड़ा है। इसका एरिया 18500 sq ft है।

ये भी देखें:25 सितंबर: इन राशियों के लिए रहेगा शांतिपूर्ण बुधवार, जानिए पंचांग व राशिफल

विज्ञापन सबसे महंगे

इस बार जितना पैसा बिग बॉस खर्च कर रहा है उससे ज्यादा कमाएगा भी। कमाई होती है विज्ञापनों से यानी शो के प्रयोजकों से। शो के पहले से ही कई प्रायोजक हैं जैसे- Presenting Sponsor Vivo, Special Partner Lays और Associate Sponsors हैं Ching’s Chinese, PokerStars।in, BharatPe, Whirlpool और Helo। लेकिन और भी ज्यादा प्रायोजकों को लाने का लक्ष्य है।

4 हफ्तों के बाद ही एक फिनाले आ जाएगा

बिग बॉस शुरू होने के 4 हफ्तों के बाद ही एक फिनाले आ जाएगा। ऐसे एपिसोड को ज्यादा व्यूअरशिप मिलती है। लोगों को इनगेज करने के लिए सिर्फ टीवी ही नहीं voot app और डिजिटल मीडिया से भी काफी विज्ञापन आने की उम्मीद है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस बार बिग बॉस में विज्ञापन के जो रेट हैं वो कलर्स पर आने वाले किसी भी रियलिटी शो से ज्यादा हैं। जो रेट अभी हैं वो शो के शुरू होने के बाद और बढ़ा दिए जाएंगे। क्योंकि इस बीच दीवाली भी है, त्योहार का माहौल होगा और विज्ञापन की बहार भी होगी।

ये भी देखें:उपचुनाव: रामपुर में होगा सियासत का हाई-वोल्टेज ड्रामा

Prize money भी इस बार डबल है

बिग बॉस सीज़न 10, 11 और 12 में आधे सेलिब्रिटी और आधे कॉमनर्स को घर में रखा गया था। लेकिन इस बार bigg boss 13 में एक बड़ा बदलाव किया गया है। इस बार कोई कॉमनर बिग बॉस के घर में नहीं है। सारे स्लिब्रिटी ही होंगे। पहले बिग बॉस में जीतने वाले को दी जाने वाली ईनाम की राशी 1 करोड़ होती थी लेकिन सीजन 6 से ये राशी 50 लाख कर दी गई थी। लेकिन 7 सालों के बाद इस राशि को एक बार फिर 1 करोड़ कर दिया गया है।

शो पर आने वाले कंटेस्टेंट को उनकी पॉपुलैरिटी के हिसाब से शो पर हर सप्ताह रहने के लिए फीस भी दी जाती है। फीस के अलावा जीतने वाले को प्राइज मनी मिलती है। अब इस बार सारे सेलिब्रिटी हैं तो उन्हें दी जाने वाली साप्ताहिक फीस भी ज्यादा ही होगी। वैसे तो पिछले 3 सीजन से बिगबॉस कॉमनर्स को लाकर ये पैसा बचा लेते थे।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story