×

बॉलीवुड में नया तमाशा: अब फिल्ममेकर पर लगा बड़ा आरोप, की बेहद शर्मसार हरकत

फिल्ममेकर साजिद खान पर कई महिलाओ ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। जिसके बाद साजिद को अपने मौजूदा फिल्म प्रोजेक्ट्स से बाहर होना पड़ा था। अब एक बार फिर से फिल्ममेकर साजिद पर आरोप लग रहे हैं।

Monika
Published on: 11 Sep 2020 10:34 AM GMT
बॉलीवुड में नया तमाशा: अब फिल्ममेकर पर लगा बड़ा आरोप, की बेहद शर्मसार हरकत
X
फिल्ममेकर पर लगा हैरसमेंट के आरोप (file photo)

एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने 2018 में #METOO मूवमेंट की शुरुआत की थी। उन्होंने इंटरव्यू के दौरान एक्टर नाना पाटेकर पर हैरसमेंट का आरोप लगाया था। जिसके बाद से बॉलीवुड में #METOO मूवमेंट ने रफ़्तार पकड़ की थी।

फिल्ममेकर पर लगे आरोप

साल 2018 में मीटू मूवमेंट के दौरान फिल्ममेकर साजिद खान पर कई महिलाओ ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। जिसके बाद साजिद को अपने मौजूदा फिल्म प्रोजेक्ट्स से बाहर होना पड़ा था। अब एक बार फिर से फिल्ममेकर साजिद पर आरोप लग रहे हैं।

मॉडल की आपबीती

अब एक मॉडल पाउला ने साजिद खान पर हैरसमेंट के आरोप लगाएं हैं। जिसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के ज़रिए दी हैं। इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए इस मॉडल ने लिखा 'जब #METOO मूवमेंट शुरू हुआ था, तो कई लोगों ने साजिद खान को लेकर काफी कुछ कहा। मुझ में ऐसा करने की हिम्मत नहीं थी, क्योंकि हर दूसरे एक्टर की तरह जिसके पास कोई गॉड फादर नहीं है और अपने फैमिली के लिए कमाना है तो मैं चुप रही।'

यह भी पढ़ें: धमाके से कांपा कश्मीर: पूरे इलाके में मचा हड़कंप, मेजर समेत 2 जवान घायल

17 साल की उम्र में हुआ शोषद

उन्होंने आगे बताया कि उनके पेरेंट्स उनके साथ नहीं हैं, वो जो भी काम करती हैं कवर अपने लिए ही कमाती हैं, उन्होंने साजिद पर सीधा वार करते हुए उनपर हैरसमेंट का आरोप लगाया हैं उन्होंने कहां कि मुझे 17 साल की उम्र में साजिद खान ने हैरेस किया था।' पाउला ने लिखा- 'उसने मुझे गंदी बातें कहीं, उसने मुझे छूने की कोशिश की। यहां तक की साजिद ने मुझे उसके सामने कपड़े उतारने तक के लिए कहा, केवल उसकी हाउसफुल फिल्म में रोल के लिए।'

यह भी पढ़ें: Zomato देगी रोजगार: अगले साल IPO लाने की तैयारी, मिली बड़ी पूंजी

हाउसफुल के दौरान हुआ ये

भगवान जाने उसने ऐसा कितनी लड़कियों के साथ किया होगा। अब मैं इसलिए सामने आ रही हूं कि मुझे ये एहसास हुआ कि इसने मुझे बहुत बुरी तरह से प्रभावित किया है, जब मैं बच्ची थी और मैंने नहीं बोलना चुना।' 'इस तरह के लोगों को जेल की सलाखों के पीछे होना चाहिए, न केवल कास्टिंग काउच के लिए बल्कि बहलाने-फुसलाने और आपके सपनों को दूर करने के लिए।

यह भी पढ़ें: कंगना से हिली शिवसेना: उद्धव सरकार पर बोला हमला, फडणवीस ने दिया समर्थन

IFTDA ने साजिद को किया निलंबित

आपको बता दें, साजिद पर सबसे पहेल एक महिला पत्रकार ने गंभीर आरोप लगाए थे। फिर बॉलीवुड एक्ट्रेस सलोनी चोपड़ा, रशेल वाइट, सिमरन सूरी ने भी डायरेक्टर पर सैक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप लगाए। इन आरोपों पर गंभीरता से विचार करते हुए IFTDA ने साजिद को एक साल के निलंबित कर दिया था।

यह भी पढ़ें: रिया नहीं बचेगी: जमानत याचिका खारिज, बॉम्बे हाईकोर्ट खटखटाएंगी दरवाजा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story