×

रिया होंगी गिरफ्तार: CBI का कसा शिकंजा, हाथ लगे केस से जुड़े अहम सबूत

सीबीआई के पांच अफसर दिल्ली से कल रात मुंबई पहुंचे हैं। आज से केस की जांच के लिए पूछताछ का सिलसिला शुरू होगा। इसी कड़ी में आज CBI एक्टर की गर्लफ्रेंड या चक्रवर्ती से भी पूछताछ कर सकती है।

Shreya
Published on: 21 Aug 2020 7:36 AM GMT
रिया होंगी गिरफ्तार: CBI का कसा शिकंजा, हाथ लगे केस से जुड़े अहम सबूत
X
Sushant Singh Rajput Case

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट द्वारा CBI को सौंप दिया गया है। जिसके बाद सीबीआई ने मुंबई पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है। CBI ने इस केस में सबसे पहले सुशांत के कुक नीरज से पूछताछ की है। बता दें कि नीरज सुसाइड के वक्त घर में ही मौजूद था। वहीं इस मामले में सीबीआई ने मुंबई पुलिस से घटनास्थल की तस्वीरों की भी मांग की है।

आज रिया से पूछताछ कर सकती है सीबीआई

सीबीआई के पांच अफसर दिल्ली से कल रात मुंबई पहुंचे हैं। आज से केस की जांच के लिए पूछताछ का सिलसिला शुरू होगा। इसी कड़ी में आज CBI एक्टर की गर्लफ्रेंड या चक्रवर्ती से भी पूछताछ कर सकती है। इसके अलावा सुशांत के स्टाफ, दोस्तों, वकील, डॉक्टर से भी पूछताछ करेगी। सीबीआई के 16 सदस्यों की टीम मामले के जांच कर रही है। सीबीआई के 16 सदस्यों की टीम मामले के जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: फंसे सनकी SDM: शुरू हुए इनके बुरे दिन, लठियों से पीटा था मस्का लगाए हुए लोगों को

रिया को देने होंगे इन सवालों के जवाब

सुंशांत केस की जांच सीबीआई को सौंपे जाने के बाद मामले की जांच में और तेजी आ गई है। इस मामले में ताबड़तोड़ पूछताछ का सिलसिला आज से शुरू होने जा रहा है। मामले में मुख्य आरोपी बताई जा रही रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी। वहीं पूछताछ के दौरान रिया को उन सभी सवालों का जवाब देना होगा, जिनसे रिया अब तक बचती आई हैं।

यह भी पढ़ें: खत्म होगा कोरोना: वैक्सीन की लाखों डोज खरीदेगी सरकार, इनको लगेगा पहले टीका

Rhea Chakraborty

इन सवालों से कटती आई हैं रिया चक्रवर्ती

रिया को अपने और सुशांत के रिश्ते के अलावा पैसों के लेन देन, बैंक खातों, खर्चों, प्रॉपर्टी और सुशांत की तीन कंपनियों को लेकर भी CBI को जवाब देना पड़ सकता है। गौरतलब है कि ईडी की पूछताछ के दौरान रिया इन सभी सवालों के जवाब दने से कट रही थीं। लेकिन अब उन्हें सीबीआई को जवाब देना होगा। बता दें कि रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने और उनके पैसों का इस्तेमाल करने का आरोप लगा है।

यह भी पढ़ें: फिर हुआ इस नेता के कारण सदन स्थगित, अब शनिवार को चलेगी विधानसभा

रिया की गिरफ्तारी की मांग

मामले की CBI जांच शुरू होने के बाद रिया की गिरफ्तारी की भी मांग तेज हो गई है। अगर रिया पर लगाए गए आरोप सही साबित होते हैं तो जाहिर तौर पर रिया की गिरफ्तारी होना तय माना जा रहा है। बता दें कि रिया ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर बिहार में उनके खिलाफ दर्ज केस को मुंबई में ट्रांसफर करने की मांग की थी, लेकिन SC ने रिया को तगड़ा झटका देते हुए बिहार में दर्ज मुकदमे को सही करार दिया और केस की जांच CBI को सौंप दी।

यह भी पढ़ें: फिर लव जिहाद: लड़की ने धर्म परिवर्तन कर किया निकाह, फिर बताया जान का खतरा

CBI Team

सीबीआई के सामने कई चुनौतियां

वहीं सुशांत सुसाइड केस में CBI के सामने कई चुनौतियां हैं। सीबीआई को पहले यह पता लगाना होगा कि सुशांत ने सुसाइड किया या फिर उनकी हत्या हुई। सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत के मुंबई स्थित बंगले में पहुंच कर क्राइम सीन को रीक्रिएट करेगी। माना जा रहा है कि सीन रिक्रिएशन के दौरान उन सभी लोगों को बुलाया जा सकता है, जो सुशांत की मौत के बाद सबसे पहले उनके कमरे में पहुंचे थे और शव को फांसी के फंदे से उतारा था।

यह भी पढ़ें: अतीक अहमद पर बवाल: जान से मार डालूंगा, CMO को ड्राइवर ने दी ऐसी धमकी

Sushant

शुरू हुई मुंबई पुलिस से हैंडओवर की प्रक्रिया

मुंबई पुलिस से हैंडओवर की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सीबीआई की टीम अभी बांद्रा पुलिस स्टेशन के अंदर है। सीबीआई के अधिकारी बांद्रा एसएचओ और आईओ से मिल रहे हैं। सीबीआई 56 बयानों का हैंडओवर मुंबई पुलिस से लेगी। मुंबई पुलिस ने अब तक की जांच में कुल 56 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। इसके अलावा मुंबई पुलिस घटनास्थल की पंचनामा रिपोर्ट, फॉरेंसिक रिपोर्ट, सुशांत के तीनों मोबाइल फोन, उनका लैपटॉप, कपड़े जिन्हें पहनकर उनकी डेडबॉडी फंदे से झूलती मिली थी ये सब हैंडओवर करेगा।

इसके अलावा ऑटोप्सी रिपोर्ट, मोबाइल की सीडीआर एनालाइसिस, बांद्रा पुलिस की केस डायरी, कंबल, वो बेडशीट जो सुशांत के कमरे में थी, वो कपड़ा जिसका फंदा बनाकर सुशांत ने फांसी लगाई, कुर्ता, मग-प्लेट जिसमें जूस पिया, सीसीटीवी की डीवीआर जैसी कई चीजें सीबीआई मुंबई पुलिस से लेगी।

यह भी पढ़ें: रिया की हालत खराब: सुशांत केस में FIU की मदद लेगा अब EU, बढ़ने वाली हैं मुश्किलें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story