×

सुशांत को जहर: एक्टर की विसरा रिपोर्ट पर शक, फिर से होगी जांच

सुशांत के बॉडी का पोस्टमार्टम होने के बाद एक्टर का विसेरा जांच के लिए सुरक्ष‍ित रख लिया गया था। विसेरा की जांच कर रही AIIMS की मेडिकल टीम केस को सुलझाने में मदद कर सकती है।

Shreya
Published on: 7 Sep 2020 10:42 AM GMT
सुशांत को जहर: एक्टर की विसरा रिपोर्ट पर शक, फिर से होगी जांच
X
दोबारा होगी विसरा की जांच

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में हर पहलू की गहनता से जांच की जा रही है। इस केस में लगातार नए-नए खुलासे हो रहे हैं। इस बीच सुशांत के परिवार के वकील ने कहा कि सुशांत की आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या हुई है और उनके परिवार को भी इसका शक है। एक्टर के पिता का भी एक बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि मेरे बेटे को जहर देकर मारा गया है, सभी दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।

फिर से होगा विसेरा का टेस्ट

इस बीच अब एक बार फिर से सुशांत के विसेरा का टेस्ट होने जा रहा है। दरअसल, सुशांत ने 14 जून को अपने मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद उनकी बॉडी कूपर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए लाई गई थी। अस्पताल में करीब दोपहर लाई गई बॉडी का रात तक पोस्टमार्टम कर दिया गया था। ऐसे में सवाल उठाए गए कि आखिर पोस्टमार्टम करने में इतनी जल्दबाजी क्यों दिखाई गई।

यह भी पढे़ं: IAS सुशील की मौत: UP के अफसरों तक पहुंची महामारी, अब ये अधिकारी हुए संक्रमित

आखिर पोस्टमार्टम में क्यों की गई जल्दबाजी

सुशांत के बॉडी का पोस्टमार्टम होने के बाद एक्टर का विसेरा जांच के लिए सुरक्ष‍ित रख लिया गया था। विसेरा की जांच कर रही AIIMS की मेडिकल टीम केस को सुलझाने में मदद कर सकती है। AIIMS की फॉरेंसिक टीम सुरक्षित रखे गए सुशांत के विसेरा का टेस्ट कर रही है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं सुशांत को जहर तो नहीं दिया गया था। बता दें कि सुशांत की पहली विसेरा टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई थी, यानी ना तो कोई ड्रग्स और ना ही कोई जहर पाया गया।

यह भी पढे़ं: मालामाल हुए सभी: इस IPO ने तोडा रिकॉर्ड, मात्र 3 घंटे में ही सुपरहिट

संभालकर रखे गए थे विसेरा

विसरा रिपोर्ट के 20 प्रतिशत सैंपल उसी लैब में प्रिजर्व करके रखे गए थे। ताकि विसरा रिपोर्ट के गलत होने का शक होने पर इसी 20 फीसदी सैंपल से फिर से टेस्ट किया जा सके और ये पता लगाया जा सकेगा कि विसरा रिपोर्ट वाकई निगेटिव है या फिर पॉजिटिव है। वहीं अब सुरक्षित रखे गए सुशांत के विसेरा का टेस्ट किया जा रहा है। ताकि ये पता लगाया जा सके कि कहीं सुशांत को जहर तो नहीं दिया गया।

दस दिन के अंदर सामने आएगा सच

इस मामले में AIIMS के फोरेंसिक डिपार्टमेंट के हेड और सुशांत केस के लिए गठित मेडिकल बोर्ड के चेयरमैन डॉ. सुधीर गुप्ता ने बताया कि जांच दस दिन के अंदर की जाएगी और रिपोर्ट भी आ जाएगी। इस मामले को लेकर मेडिकल बोर्ड की अगली मीटिंग 17 सितंबर को होगी।

यह भी पढे़ं: पाकिस्तान बना आतंकिस्तान: सीमा पर रच रहा ऐसी साजिश, तैयार कर रहा आतंकी

चूक की कोई गुंजाइश नहीं

AIIMS के पास विसरा टेस्ट के लिए सभी इक्व‍िपमेंट्स मौजूद हैं ये इक्व‍िपमेंट्स FBI द्वारा इस्तेमाल किए जाते हैं। ऐसे में कोई गलती होने की कोई गुंजाइश ही नहीं है। सुशांत सुसाइड केस में एम्स के तीन डॉक्टरों की टीम ने सुशांत की बॉडी का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों से पूछताछ की है। इस पूछताछ के दौरान एम्स के डॉक्टरों ने सुशांत सिंह राजपूत के गले पर मौजूद जख्म के निशान को लेकर भी सवाल उठाया है।

सवालों के घेरे में गले पर मौजूद जख्म के निशान

रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत के गले पर मौजूद जख्म के निशान सवालों के घेरे में है। सुशांत के गले में जो जख्म मौजूद है, उसके निशान गले के बीच में है और सीधी रेखा की तरह दिखाई देता है। जबकि आत्महत्या के मामले में ये जख्म गर्दन के एकदम ऊपर होते हैं और तिरछे होते हैं। साथ ही गर्दन पर खरोंच की तरह दिखते हैं।

यह भी पढे़ं: भर-भराकर गिरी इमारत: मलबे के नीचे दबे लोग, बचाने में जुटी पुलिस

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स से हुई पूछताछ

कहा जा रहा है कि एम्स के तीन डॉक्टरों ने बॉडी का पोस्टमॉर्टम करने वाले पाचों डॉक्टरों से सुशांत की गर्दन पर मौजूद निशान को लेकर लंबी पूछताछ की है। बता दें कि इन डॉक्टरों को मुंबई में CBI टीम से भी बात करने का अधिकार है। इसके अलावा AIIMS की ये टीम पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों और मॉर्चरी के स्टाफ से भी पूछताछ कर सकती है।

यह भी पढे़ं: कंगना की अभेद्य सुरक्षा : परिंदा भी मार नहीं पायेगा पर, जानें कैसा होगा सुरक्षा घेरा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story