×

पाकिस्तान बना आतंकिस्तान: सीमा पर रच रहा ऐसी साजिश, तैयार कर रहा आतंकी

पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर पर सांबा कठुआ सेक्टर के सामने आतंकियों की फौज खड़ी कर रहा है। इसके लिए आधुनिक तकनीक तंत्र से लैस लॉन्चिंग पैड बनाया गया है।

Shreya
Published on: 7 Sep 2020 9:12 AM GMT
पाकिस्तान बना आतंकिस्तान: सीमा पर रच रहा ऐसी साजिश, तैयार कर रहा आतंकी
X
पाकिस्तान बना आतंकिस्तान: सीमा पर रच रहा ऐसी साजिश, तैयार कर रहा आतंकी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान हमेशा से ही आतंकियों को अपनी जमीन पर पनाह देता आया है, हालांकि पाक ने कभी भी ये बात स्वीकार नहीं की है। लेकिन अब इस बीच खबर आ रही है कि पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर पर सांबा कठुआ सेक्टर के सामने आतंकियों की फौज खड़ी कर रहा है। इसके लिए आधुनिक तकनीक तंत्र से लैस लॉन्चिंग पैड बनाया गया है।

पाकिस्तान का शकरगढ़ बना आतंकिस्तान

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के शकरगढ़ क्षेत्र में बना यह लॉन्चिंग पैड आतंकिस्तान बना हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां पर आतंकवाद की कक्षाएं भी चल रही हैं। जानकारी के मुताबिक, शकरगढ़ लांचिंग पैड पर तालिबान और अफगानिस्तान जैसे देशों से ट्रेनिंग करके लौटे आंतकियों की बाकी की ट्रेनिंग कराई जाती है।

यह भी पढ़ें: पूर्व विधायक हत्या केस: पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन, IG ने गठित की जांच कमेटी

ट्रेनिंग पूरी होने के बाद भेजा जाता है भारतीय क्षेत्र

इन आतंकियों की आतंकवाद की ट्रेनिंग पूरी होने के बाद इन्हें भारतीय क्षेत्र में भेजा जाता है। यही वजह है कि सांबा और कठुआ बॉर्डर पर आतंकियों की घुसपैठ के रोज नए-नए तरीके निकाले जा रहे हैं। उधर, राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने भी अपनी जांच में पाया है कि पाकिस्तान की ओर से शकरगढ़ में आधुनिक तकनीक तंत्र वाला लांचिंग पैड तैयार किया गया है।

यह भी पढ़ें: भारत का विनाशक विमान: चीन-पाकिस्तान की सरकार कांप रही, पूरी सेना होगी खत्म

लॉन्चिंग पैड पर काम कर रहे सौ से अधिक आतंकी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस लॉन्चिंग पैड पर करीब सौ से अधिक आतंकियों की टीम काम कर रही है। इसमें आतंकी कमांडर बैठकर भारतीय सीमा में हमला करने की नई-नई साजिशें रचते हैं। यहां आतंकियों का एक दल भारत में मौजूद आतंकियों के मददगार और उनके साथ संचार नेटवर्क के तौर पर काम करता है तो एक दल हथियार और फंड जुटाने का काम करता है।

यह भी पढ़ें: भर-भराकर गिरी इमारत: मलबे के नीचे दबे लोग, बचाने में जुटी पुलिस

पाकिस्तान के तकनीकी विशेषज्ञ करते हैं मदद

वहीं अन्य दल हमले को अंजाम देने की प्लानिंग और गोला बारूद तैयार करने की ट्रेनिंग देता है। वहीं इन आतंकियों की पूरी तरह से मदद करते हैं पाकिस्तान रेंजरों और खुफिया एजेंसियों के तकनीकी विशेषज्ञ। भारतीय खुफिया एजेंसियों और जांच एजेंसियों ने केंद्र को इस बारे में सूचित किया है कि सांबा और कठुआ सेक्टर के सामने लांचिंग पैड बेहद खतरनाक साबित हो सकता है।

कहा जा रहा है कि शकरगढ़ क्षेत्र में बने इस लॉन्चिंग पैड के जरिए आतंकी भारत के पंजाब और जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले करने की दर्जनों योजना पर काम कर रहे हैं। इसके माध्यम से आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने के लिए जोर दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: चीन थर-थर कांपा: भारतीय सेना ने लिए ताबड़तोड़ एक्‍शन, सीमा पर तैनात किए टैंक

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story