Health

कई सारी समस्याओं के बीच अब एक और समस्या कोरोना संक्रमित लोगों में देखी जा रही हैं। एक स्टडी में यह बात सामने आई है कि बालों के झड़ने की समस्या भी कोरोना संक्रमित लोगों में देखी जा रही है।

सरकार ने कोरोना वैक्सीन प्रोग्राम के लिए 50 हजार करोड़ रुपये रखे हैं। हर व्यक्ति को वैक्सीन लगाने में 400 से 500 रुपये प्रति व्यक्ति का खर्चा आयेगा।

यह एक लंबे समय तक रहने वाली बीमारी है। हर्पीस सिम्प्लेक्स वायरस के कारण होने वाला संक्रमण रोग है। इस संक्रमण से जननांग, गुदा के क्षेत्र और शरीर के दूसरें भाग के त्वचा को नुकसान पहुचाता है।

भारतीय शोधकर्ताओं की एक टीम का दावा है कि काली मिर्च में पाए जाने वाला पेपराइन तत्व कोरोना वायरस को नष्ट कर सकता है।

क्‍यूटिकल्‍स हमारे नाखून के किनारे की स्‍किन का हिस्‍सा होते हैं। घबराए नहीं यह एक सामान्य समस्या है। जो बहुत से लोग झेलते है। लेकिन इसकी केयर करना बेहद ज़रूरी होता है।

अनचाही प्रेग्नेंसी से बचने के लिए कॉन्डम का इस्तेमाल करें, जो बेहद ज़रूरी है। लेकिन लोग इसके इस्तेमाल के बारे में शायद की अन्य बाते जानते हो। 

दिल्ली में इस समय रोजाना लगभग 2700 नए मामले सामने आ रहे हैं। विशेषज्ञों की समिति ने दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को एक रिपोर्ट सौंपी है जिसमें समिति ने यह कहा है

कोरोना महामारी की शुरुआत में ही जब लोगों से मास्क और ब्लड plazma डोनेट करने का आह्वान किया जा रहा था तब इजरायल में डिफेन्स मंत्रालय और 'वोकालिस हेल्थ' नाम के एक स्टार्ट अप ने लोगों से अपने आवाज डोनेट करने को कहा था।

भारत के स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने कहा है कि जुलाई 2021 तक कोरोना वैक्सीन की 40 से 50 करोड़ खुराक पाने की योजना पर काम चल रहा है।

सोशल मीडिया पर इन दिनों PSOS समस्या के बारे में अभिनेत्री सोनम कपूर खुल कर बात कर रहीं हैं। उन्होंने इस समस्या के बारें में बताते हुए विडियो भी शेयर किया हैं जिसमे वह पीसीओएस या पीसीओडी के बारे में खुल कर बात कर रहीं हैं।