×

आज की बड़ी खबरें, PM मोदी के वैक्सीन लगवाने से LPG सिलेंडर महंगा होने तक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के एम्स में कोवैक्सिन की पहली डोज आज सुबह लगवाई। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने में जिस तेजी से हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने काम किया है, वह उल्लेखनीय है।

Dharmendra kumar
Published on: 1 March 2021 1:10 PM GMT
आज की बड़ी खबरें, PM मोदी के वैक्सीन लगवाने से LPG सिलेंडर महंगा होने तक
X
कोविड 19 वैक्सीन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगाई गई, जिसे विपक्षी पार्टियों ने विरोध किया और उसे भाजपा का सेल्फ प्रमोशन बताया।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

पीएम ने लगवाई वैक्सीन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के एम्स में कोवैक्सिन की पहली डोज आज सुबह लगवाई। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने में जिस तेजी से हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने काम किया है, वह उल्लेखनीय है। जो लोग वैक्सीन लेने योग्य हैं, मैं उन सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील करता हूं। साथ मिलकर भारत को कोरोना मुक्त बनाते हैं।

म्यांमार में तख्तापलट होने के बाद से हालात बद से बद्द्तर होते जा रहे हैं। यहां सेना के तख्तापलट के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर आये और प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं सेना इन प्रदर्शनकारियों पर बल प्रयोग कर रही है। इसी कड़ी में भारतीय दूतावास की तरह से जारी बयान में कहा गया कि म्यांमार में सेना ने प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग की, जिसमे 18 लोगों की मौत हो गयी।वहीं करीब 30 से ज्यादा लोग घायल है।

सेना ने उतारा मौत के घाट: 18 प्रदर्शनकारियों को मारी गोली, देश में मचा कोहराम

आम आदमी को एक बार फिर महंगाई का झटका लगा है। पेट्रोल डीजल के लगातार बढ़ते दामों के बीच एक मार्च यानी आज से घरेलू गैस सिलेंडर के दाम भी बढ़ गए हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सब्सिडी वाले एलपीजी गैस सिलेंडर आज से 25 रूपये महंगा हो गया है। इसके साथ अब 14.2 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर के दाम भी बढ़ गए। अब सिलेंडर के नये रेट 794 रुपये से 819 रुपये तक हो गए हैं।

गैस सिलेंडर 25 रुपये महंगा: फिर लगा झटका, जानें आपके शहर का नया LPG रेट

सोना हुआ सस्ता

आज यानी सोमवार को सोने-चांदी के दामों में रिकवरी देखने को मिल रही है। ऐसे में मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर अप्रैल की फ्यूचर ट्रेड 382.00 रुपये की तेजी के साथ 46,118.00 रुपये के स्तर पर थी। जबकि चांदी की मार्च की फ्यूचर ट्रेड 889.00 रुपये की तेजी के साथ 68,150.00 रुपये के स्तर पर थी। आपको बता दें पीली धातु यानी सोने में 8 महीने के निचले स्तर से रिकवरी देखने को मिल रही है। जिसके बाद से बाजार में तेजी से हलचल जारी है।

सोना हुआ बहुत सस्ता: तेजी से गिर गए दाम, आज ही खरीद लें, मौका कहीं छूट ना जाए

देश में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा के चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस लिया है। असम में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी रण में सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की एंट्री हो गई है। बता दें कि प्रियंका गांधी दो दिन के असम दौरे पर पहुंची हैं। सबसे पहले उन्होंने सोमवार को गुवाहाटी में मां कामाख्या देवी मंदिर में दर्शन किए।

चुनावी मिशन: असम दौरे पर प्रियंका गांधी, कामाख्या देवी मंदिर में की पूजा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story