×

Newstrack की टाॅप 5 खबरें, संसद में पीएम के भाषण से प्रियंका के सहारनपुर दौरे तक

पीएम मोदी ने कहा कि पोस्ट कोरोना के बाद दुनिया में एक नया संबंधों का वातावरण आकार लेगा। भारत को सशक्त होना होगा और इसका एकमात्र रास्ता है आत्मनिर्भर भारत।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Feb 2021 1:11 PM GMT
Newstrack की टाॅप 5 खबरें, संसद में पीएम के भाषण से प्रियंका के सहारनपुर दौरे तक
X
हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर अपना संबोधन दिया। इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री ने राज्य सभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दिया था।

पीएम मोदी ने कहा कि पोस्ट कोरोना के बाद दुनिया में एक नया संबंधों का वातावरण आकार लेगा। भारत को सशक्त होना होगा और इसका एकमात्र रास्ता है आत्मनिर्भर भारत। ऐसी स्थिति में भारत एक कोने में कटकर नहीं रह सकता। हमें एक मजबूत प्लेयर के रूप में उभरकर निकलना होगा।

Narendra Modi

हमें एक मजबूत प्लेयर के रूप में उभरकर निकलना होगा: पीएम मोदी

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को जोरदार विस्फोट हुआ है। सुबह हुए इन दो विस्फोटों में चार लोग घायल हो गए हैं। ऐसे में सामने आई जानकारी के अनुसार, Qowai Markaz क्षेत्र में श्रम मंत्रालय के एक वाहन पर विस्फोट की घटना को अंजाम दिया गया। इस विस्फोट में 4 लोग घायल हो गए। जबकि दूसरा धमाका पुलिस की गाड़ी को निशाना बनाते हुए किया गया है। यह काबुल में बाराकी गोल चक्कर के नजदीक हुआ है।

धमाकों में उड़ी पुलिस: फिर हुआ भयानक आतंकी हमला, दहल उठा पूरा अफगानिस्तान

किसानों की महापंचायत में शामिल हुईं प्रियंका गांधी

कृषि कानूनों के मामले पर सड़क से लेकर संसद तक संग्राम चल रहा है। इस बीच यूपी के सहारनपुर में किसानों की महापंचायत में आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पहुंचीं। अपने संबोधन में प्रियंका ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। साथ ही किसानों से कहा कि ये आपकी जमीन का आंदोलन है, आप पीछे मत हटिए। हम आपके साथ हैं।

Priyanka Gandhi

किसान महापंचायत: प्रियंका गांधी ने कहा- एक कदम मत हटिए, हम आपके साथ

उत्तर प्रदेश के कासगंज में मंगलवार को शराब माफियाओं ने कानपुर के बिकरु कांड जैसे वारदात को अंजाम दिया है। कासगंज में पुलिस अवैध शराब का कारोबार करने वाले शराब माफियाओं पर कार्रवाई करने गई थी, लेकिन वहां पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। पुलिस टीम पर जानलेवा हमले के बाद अब खबर आ रही है कि पुलिस ने इस हत्याकांड के एक आरोपी को मुठभेड़ में मार गिराया है।

पुलिस ने मारी गोली: सिपाही की मौत का लिया बदला, कासगंज एनकाउंटर में एक ढेर

भारत का पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में आतंकियों ने एक बार फिर नापाक साजिश को अंजाम दिया है। जिले के उरी सेक्टर में भारतीय सेना ने एक घुसपैठिए को मौत के मुंह में ढकेल दिया है। बार-बार घुसपैठ की फिराक में लगे आतंकियों को उनके किए का परिणाम मिला। देर रात पाक अधिकृत कश्मीर(POK) की तरफ से पाकिस्तानी घुसपैठिया भारत की सीमा पर घुसपैठ कर रहा था। तभी जरा सी भनक लगते ही सेना पूरी तरह से चौकन्नी हो गई, और मौर्चा संभाला लिया। जिसके बाद बड़ी सफलता हाथ लगी।

कांपा पाकिस्तान: सिर्फ 48 घंटे में दुश्मन का हुआ बुरा हाल, ताबड़तोड़ चली गोलियां

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story