विशाखापट्टनम गैस लीक केस: बड़ी कार्रवाई, LG पॉलिमर्स के CEO समेत 12 गिरफ्तार

विशाखापट्टनम के एलजी पॉलिमर्स कंपनी के प्लांट में गैस लीक के मामले में मंगलवार को कड़ी कार्रवाई की गई है। पुलिस ने कंपनी के सीईओ, टेक्निकल डायरेक्टर समेत 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

नई दिल्ली: विशाखापट्टनम के एलजी पॉलिमर्स कंपनी के प्लांट में गैस लीक के मामले में मंगलवार को कड़ी कार्रवाई की गई है। पुलिस ने कंपनी के सीईओ, टेक्निकल डायरेक्टर समेत 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि 7 मई को विशाखापट्टनम के एलजी पॉलिमर्स कंपनी के एक प्लांट में गैस लीक हो गई थी। इस गैस लीक के कारण 11 लोगों की जान चली गई थी। यह हादसा इतना बड़ा था कि गैस की चपेट में आकर लोग सड़क पर ही बेहोश होकर गिरने लगे थे।

कई घंटों के बाद गैस रिसाव पर काबू पाया गया था। फैक्ट्री के आस-पास स्थित गांवों से 3 हजार लोगों का रेस्क्यू किया गया था। विशाखापट्टनम नगर निगम के कमिश्नर श्रीजना गुम्मल्ला के मुताबिक रिसाव 7 मई को तड़के सुबह 2.30 बजे शुरू हुई।

यह भी पढ़ें…कानपुर कांड: अब चौबेपुर थाने पर गिरी गाज, सभी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई

गैस रिसाव की चपेट में आस-पास के सैकड़ों लोग आ गए थे और कई लोग बेहोश हो गए थे। इन सभी को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

यह भी पढ़ें…कानून-व्यवस्था पर योगी सरकार सख्त, जनवरी से अब तक कुल 1271 शस्त्र लाइसेंस निरस्त

बता दें कि एलजी पॉलिमर्स इंडस्ट्री की स्थापना 1961 में हिंदुस्तान पॉलिमर्स के नाम से हुई थी। 1978 में यूबी ग्रुप के मैकडॉवल एंड कंपनी लिमिटेड में हिंदुस्तान पॉलिमर्स का विलय हो गया। इसके बाद यह एलजी पॉलिमर्स इंडस्ट्री हो गई।

यह भी पढ़ें…कानपुर एनकाउंटर: यहां छिपा था विकास दुबे, पुलिस ने मारी रेड, 3 साथी गिरफ्तार

इससे पहले गैस लीक मामले में कंपनी एलजी पॉलिमर्स को लापरवाही का दोषी पाया गया था। जांच में सामने आया कि लापरवाही बरतने यह स्तर था कि फैक्ट्री में चेतावनी देने का सिस्टम भी काम ही नहीं कर रहा था। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई थी और हजारों लोग अस्पताल में भर्ती किए गए थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App