अब तक फ्लाइट्स में मिले 16 यात्री कोरोना संक्रमित, इंडिगो में सबसे ज्यादा

इंडिगो की बुधवार की बेंगलुरु-कोयंबटूर उड़ान के छह और दिल्ली-कोयंबटूर उड़ान के दो यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एयरलाइंस के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

नई दिल्ली: इंडिगो की बुधवार की बेंगलुरु-कोयंबटूर उड़ान के छह और दिल्ली-कोयंबटूर उड़ान के दो यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एयरलाइंस के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। अब तक इंडिगो के 12 यात्रियों में कोरोना वायरस संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है।

बुधवार को दिल्ली से जम्मू की यात्रा करने वाले तीन मुसाफिर, बेंगलुरु-कोयंबटूर में यात्रा करने वाले छह और दिल्ली-कोयंबटूर की फ्लाइट में यात्रा करने वाले दो यात्री कोरोना संक्रमित मिले हैं। इससे पहले एक मामला 25 मई को सामने आया था।

यह भी पढ़ें…अब गांवों में आएगी खुशहाली, योगी सरकार कर रही बड़ी तैयारी

इससे पहले बेंगलुरु-मदुरै की फ्लाइट में मंगलवार को एक व्यक्ति संक्रमित मिला था। इंडिगो के बेंगलुरु-मदुरै विमान में सवार एक यात्री के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। मदुरै पहुंचने के बाद उसकी कोविड-19 की अनिवार्य जांच की गई, जिसमें वह संक्रमित पाया गया। उसमें कोरोना वायरस का कोई भी लक्षण नहीं दिखा था।

वहीं स्पाइसजेट ने बुधवार को कहा था कि दिल्ली होकर अहमदाबाद से गुवाहाटी जाने वाले उसके दो यात्रियों के सोमवार को कोविड-19 से संक्रमण की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें…भोपाल से दिल्ली तक चार यात्रियों के लिए बुक हुआ पूरा प्लेन, खर्च की इतनी रकम

मंगलवार को इंडिगो की तरफ से कहा गया था कि 25 मई की शाम को उसकी चेन्नई से कोयंबटूर की उड़ान 6ई381 में सवार एक मुसाफिर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। एअर इंडिया ने बुधवार को बताया कि एलायंस एयर की राष्ट्रीय राजधानी से लुधियाना की उड़ान में सवार एक यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित मिला है। इसके बाद चालक दल के पांच सदस्यों समेत कुल 41 लोगों को पृथक-वास में भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें…हांगकांग में चीन का विरोध अब गैरकानूनी, विवादित सुरक्षा विधेयक को चीनी संसद की मंजूरी

शुरू हुई घरेलू उड़ान

देश भर में सोमवार से घरेलू उड़ान की शुरुआत हुई है और इसके बाद से ही तीन अलग-अलग फ्लाइट्स में 16 यात्री संक्रमित मिले हैं।

कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार ने देशभर में लॉकडाउन लगाया है जिसके कारण करीब दो महीने से बंद घरेलू विमान सेवाओं को सोमवार को शुरू हुईं तब से विभिन्न एयरलाइन में सवार 16 यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।