×

आज की बड़ी खबरें, आंध्र प्रदेश में भीषण हादसे से कश्मीर में हमले की साजिश तक

पीएम ने चेन्नई में अर्जुन टैंक को सेना को सौंपा है। दूसरी ओर केरल में माकपा और एलडीएफ भी अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करने वाली हैं। बंगाल में भी सियासी पारा हाई है।

Dharmendra kumar
Published on: 14 Feb 2021 1:31 PM GMT
आज की बड़ी खबरें, आंध्र प्रदेश में भीषण हादसे से कश्मीर में हमले की साजिश तक
X
हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

भयानक सड़क हादसा

आंध्र प्रदेश में रविवार सुबह भयानक सड़क हादसा हो गया है। इस हादसे में अबतक 13 लोगों की मौत हो चुकी है, तो कई लोग गंभीर रूप से घायल है। आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के मदारपुर गांव में बस और ट्रक में भीषण टक्कर हो गई है।

हादसे में घायल लोगों को नजदीकी सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। इस हादसे की तस्वीर भी सामने आई है जो भयावह है। ट्रक से टक्कर के बाद बस पलट गई है।

आंध्र प्रदेश में भयानक हादसा: 13 लोगों की मौत, चारों तरफ मचा हाहाकार

पेट्रोल-डीजल की कीमतो में लगातार बढ़ोतरी जारी है। पेट्रोल-डीजल की कीमतें रविवार को आसमान पर पहुंच गईं। आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 29 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है, तो वहीं डीजल में 32 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत अब तक के उच्चतम स्तर पर जा पहुंची हैं। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 88.73 रुपये प्रति लीटर हो गई है और डीजल 79.06 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

तेल की कीमतें आसमान पर: मुंबई में 95 रुपए के पार पेट्रोल, जानिए अपने शहर का रेट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु और केरल राज्य के दौरे पर हैं। पूरब में पश्चिम बंगाल, असम तो दक्षिण में तमिलनाडु और केरल में विधानसभा चुनाव होने हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु और केरल के दौरे पर हैं। पीएम ने चेन्नई में अर्जुन टैंक को सेना को सौंपा है। दूसरी ओर केरल में माकपा और एलडीएफ भी अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करने वाली हैं। बंगाल में भी सियासी पारा हाई है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी असम में अपनी पार्टी के चुनावी कैंपेन की शुरुआत करेंगे।

PM मोदी ने सेना को सौंपा मार्क 1ए अर्जुन टैंक, कहा- मुझे गर्व है

पुलवामा हमला दोहराने की साजिश

जम्मू-कश्मीर में हुए पुलवामा हमले के आज दो साल पूरे हो गए हैं। पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। 14 फरवरी 2019 के दिन ये हमला हुआ था। इस बीच जम्मू -कश्मीर से खबर आ रही है कि सुरक्षा बलों ने रविवार को जम्मू में बस स्टैंड के पास भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। 7 किलो विस्फोटक जब्त कर लिया गया है। सूत्रों का कहना है कि पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर आतंकी एक बड़े हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे।

पुलवामा हमले की बरसी: कश्मीर को दहलाने की साजिश नाकाम, 7 Kg विस्फोटक जब्त

जापान के फुकुशिमा, मियागी और अन्य इलाकों में शनिवार को आए तेज भूकंप के बाद तबाही की तस्वीरें अलग-अलग शहरों से रविवार को सामने आई है। इन तस्वीरों को देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि जापान में कल कितना बड़ा भूकंप आया था और इससे कितना ज्यादा नुकसान हुआ है।

दस साल बाद इस देश में आया भयानक भूकंप, धरती फटने से लग गए लाशों के ढेर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story