×

PM मोदी ने सेना को सौंपा मार्क 1ए अर्जुन टैंक, कहा- मुझे गर्व है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दो डिफेंस कॉरिडोर में से एक तमिलनाडु में है। कॉरिडोर के लिए पहले ही 8,100 करोड़ रुपये का निवेश किया जा चुका है। अर्जुन टैंक M-1A की तरफ इशारा करते हुए पीएम ने कहा कि आज, मुझे अपने देश की रक्षा के लिए एक और योद्धा, देश को समर्पित करने पर गर्व है।

SK Gautam
Published on: 14 Feb 2021 6:41 AM GMT
PM मोदी ने सेना को सौंपा मार्क 1ए अर्जुन टैंक, कहा- मुझे गर्व है
X
LIVE: PM मोदी ने सेना को सौंपा बेहद उन्नत अर्जुन टैंक, चेन्नई को भी दी बड़ी सौगात

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु और केरल राज्य के दौरे पर हैं। पूरब में पश्चिम बंगाल, असम तो दक्षिण में तमिलनाडु और केरल में विधानसभा चुनाव होने हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु और केरल के दौरे पर हैं। पीएम ने चेन्नई में अर्जुन टैंक को सेना को सौंपा है।

दूसरी ओर केरल में माकपा और एलडीएफ भी अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करने वाली हैं। बंगाल में भी सियासी पारा हाई है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी असम में अपनी पार्टी के चुनावी कैंपेन की शुरुआत करेंगे।

तमिलनाडु दौरे PM मोदी LIVE UPDATE...

अर्जुन मार्क 1ए को सौंपने पर गर्व-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दो डिफेंस कॉरिडोर में से एक तमिलनाडु में है। कॉरिडोर के लिए पहले ही 8,100 करोड़ रुपये का निवेश किया जा चुका है। अर्जुन टैंक M-1A की तरफ इशारा करते हुए पीएम ने कहा कि आज, मुझे अपने देश की रक्षा के लिए एक और योद्धा, देश को समर्पित करने पर गर्व है। मुझे स्वदेशी रूप से डिजाइन और निर्मित मुख्य बटालियन अर्जुन मार्क 1ए को सौंपने पर गर्व है। तमिलनाडु पहले से ही भारत का प्रमुख ऑटोमोबाइल विनिर्माण केंद्र है। अब, मैं तमिलनाडु को भारत के टैंक निर्माण केंद्र के रूप में विकसित होते हुए देख रहा हूं।

पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री मोदी ने पुलवामा अटैक में शहीद होने वाले जवानों को भी याद किया। उन्होंने कहा कि दो साल पहले इसी दिन पुलवामा हमला हुआ था। हम उन सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं जिन्हें हमने अटैक में गंवा दिया था। हमें अपने सुरक्षा बलों पर गर्व है। उनकी बहादुरी से पीढ़ियों को प्रेरणा मिलती रहेगी।

ये भी देखें: Newstrack.com Poll- योगी के सामने क्या यूपी में कोई नेता नहीं, देखिये नतीजे

पीएम ने तमिलनाडु के किसानों की तारीफ की

मैं खाद्यान्न उत्पादन और जल संसाधनों के अच्छे उपयोग के लिए तमिलनाडु के किसानों की सराहना करना चाहता हूं। हमें पानी के संरक्षण के लिए वो सब करना चाहिए जो कर सकते हैं। हमेशा 'प्रति बूंद, अधिक फसल' का मंत्र याद रखें।

चेन्नई ऊर्जा और उत्साह से भरा हुआ है-पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि चेन्नई ऊर्जा और उत्साह से भरा हुआ है। यह ज्ञान और रचनात्मकता का शहर है। यहां से, हम प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाएं शुरू करते हैं। ये परियोजनाएं नवाचार और स्वदेशी विकास का प्रतीक हैं।

ये भी देखें: वैलेंटाइन डे पर खौफनाक वारदात का खुलासा, भाई ने इसलिए कर दी बहन की हत्या

रेल लाइन का किया अद्घाटन

पीएम मोदी ने चेन्नई और अटिपट्टू के बीच चौथी रेलवे लाइन का उद्घाटन किया। 293।40 करोड़ रुपये की लागत से बनी 22।1 किमी लंबी यह लाइन चेन्नई और तिरुवल्लूर जिलों को जोड़ेगी।

तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम ने पीएम मोदी की तारीफ की

तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने चेन्नई में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत कुछ किया है कि अम्मा (जयललिता) की स्मृति और विरासत तमिलनाडु में संरक्षित रहे। वह अम्मा के सरकार के प्रयासों के समर्थन में लगातार आगे रहे हैं।

ये भी देखें: पुलवामा हमले की बरसी: राजनाथ और शाह समेत इन दिग्गजों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

पीएम ने सेना को सौंपा अर्जुन टैंक M-1A

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु और केरल राज्य के दौरे पर हैं। उन्होंने चेन्नई में अर्जुन टैंक को सेना को सौंपा है। आज अर्जुन टैंक भारतीय सेना के सदस्य बन गए हैं।

pm modi-3

असम में राहुल गांधी का चुनावी कैंपेन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी असम में आज विधानसभा चुनावों के लिए कैंपेन की शुरुआत करेंगे। शिवनगर बोर्डिंग फील्ड से कांग्रेस नेता पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। कांग्रेस पार्टी ने बदरुद्दीन अजमल के नेतृत्व वाले ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) और राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए चार अन्य दलों के साथ एक महागठबंधन बनाया है।

ये भी देखें: सिद्धार्थनगर: वन विभाग की बड़ी पहल, सांप या वन्यजीव दिखें, तो इस नंबर पर करें फोन

पीएम के दौरे से पहले तमिलनाडु और केरल में विरोध

पीएम मोदी के केरल दौरे से पहले विरोध प्रदर्शन का दौर भी शुरू हो गया है। पीएम के दौरे से पहले तमिलनाडु और केरल में कुछ गुट #GoBackModi और #PoMoneModi को ट्विटर पर ट्रेंड करा रहे हैं। #PoMoneModi के साथ केरल के समूह ट्विटर पर ट्रेंड करा रहे हैं जिसका इस्तेमाल किसी की अनदेखी के लिए किया जाता है।

ये भी देखें: महाराष्ट्र में गवर्नर को लेकर सियासी जंग तेज, शिवसेना की मांग से बढ़ा विवाद

तमिलनाडु में होने वाले हैं बीजेपी चुनाव

तमिलनाडु में आने वाले समय में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं। इसकी वजह से पहले ही प्रधानमंत्री कई दौरा कर चुके हैं। तमिलनाडु में बीजेपी इस बार सत्ताधारी AIADMK के साथ अपने लिए संभावनाएं तलाश रही है।

पीएम मोदी का तीन बजे कोच्चि पहुँचने का कार्यक्रम

पीएम मोदी करीब तीन बजे केरल के शहर कोच्चि पहुंच जाएंगे, जहां वह पेट्रोकेमिकल, इन्फ्रास्ट्रक्चर और जलमार्गों से संबंधित कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करेंगे।

ये भी देखें: तेल की कीमतें आसमान पर: मुंबई में 95 रुपए के पार पेट्रोल, जानिए अपने शहर का रेट

पीएम मोदी देंगे सेना को अर्जुन टैंक का तोहफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु और केरल राज्य के दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी 14 फरवरी के दिन तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में कई अलग-अलग परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। वह अर्जुन टैंक (मार्क-1ए) को सेना को सौंपेंगे। कोच्चि में वह विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास कर राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story