Newstrack की टाॅप 5 खबरें, सेना दिवस से लेकर सरकार-किसानों की वार्ता तक

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी पर जारी विवाद के बीच शुक्रवार को एक बार फिर केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच बातचीत हुई। विज्ञान भवन में दोनों पक्षों में हुई नौवें दौर की वार्ता आज भी बेनतीजा रही।

Published by Dharmendra kumar Published: January 15, 2021 | 6:58 pm
Top 5 News

Newstrack की टाॅप 5 खबरें, सेना दिवस से लेकर सरकार-किसानों की वार्ता तक (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack की ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

1- सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी पर जारी विवाद के बीच शुक्रवार को एक बार फिर केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच बातचीत हुई। विज्ञान भवन में दोनों पक्षों में हुई नौवें दौर की वार्ता आज भी बेनतीजा रही। अब अगली बैठक 19 जनवरी को दोपहर 12 बजे तय की गई है।

फिर बेनतीजा रही किसान नेताओं और सरकार के बीच वार्ता, 19 को अगली बैठक

यूपी और उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ेंगी बीएसपी

2-उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती का आज 65वां जन्मदिन है। इस अवसर पर उन्होंने एलान किया कि बसपा, उत्तर प्रदेश के साथ ही उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी। बहुजन समाज पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी और अकेले उत्तर प्रदेश में अपने दम पर अपनी सरकार बनाएगी।

Farmer Government Meeting

BSP सुप्रीमों मायावती का एलान, यूपी-उत्तराखंड में अकेले लड़ेंगी चुनाव

सेना देश के सम्मान पर कोई आंच नहीं आने देगी: सेना प्रमुख

3- भारतीय सेना के लिए 15 जनवरी का दिन बेहद खास है। इस दिन भारतीय थल सेना आर्मी डे के तौर पर मनाती। आज यानी शुक्रवार को भारतीय सेना का 73वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर सेना प्रमुख नरवणे ने चीन और पाकिस्तान को स्पष्ट संदेश दिया है। सेना अध्यक्ष ने कहा कि देश को यह यकीन दिलाना चाहूंगा कि गलवान में शहीद हुए जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। भारतीय सेना देश के सम्मान पर कोई आंच नहीं आने देगी।

Indian army day

सेना दिवस पर चीन-पाक को कड़ा संदेश, आर्मी चीफ बोले- व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान

4-अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए निधि समर्पण अभियान की शुरुआत आज से हो गई। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सबसे पहले 5 लाख एक रुपये का समर्पण निधि दिया। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक लाख रुपये का चंदा दिया। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज और विश्व हिन्दू परिषद के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार समेत वीएचपी के बड़े नेताओं ने आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की।

राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक किन-किन लोगों ने दिया चंदा, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

5- कर्नाटक में शुक्रवार सुबह पुणे-बेंगलुरु नेशनल हाईवे पर भयानक दर्दनाक हादसा हो गया। धारवाड़ नेशनल हाईवे पर एक मिनी बस और ट्रक में जोरदार टक्कर हो गई। जिसमें करीब 11 लोगों ने अपनी जिंदगी गंवा दी। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है।

हाइवे बना मौत का सौदागर: दर्दनाक हादसे से लोगों की मौत, यहां दुर्घटनाओं से मातम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App