×

खौफनाक: दलित युवक को खंभे से बांधकर जिंदा जलाया, मौत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने किशोर की हत्या के आरोप में तीन को गिरफ्तार किया है, मृतक और आरोपी सभी दलित समुदाय से हैं। घटना शनिवार की है जबकि शव रविवार सुबह बरामद किया गया।

Harsh Pandey
Published on: 25 Nov 2019 9:11 AM GMT
खौफनाक: दलित युवक को खंभे से बांधकर जिंदा जलाया, मौत
X

लुधियानाः पंजाब में मानवता किस हद तक गिर गई है, इसका अंदाजा लगाना थोड़ा मुश्किल ही है। यह भयावह घटना जिसने भी सुना उसके पैरो तले जमीन खिसक गई। खबर है कि पंजाब के मनसा में 16 साल के एक किशोर को खंभे से बांधकर जिंदा जलाया गया है। बताया जा रहा है कि पीड़ित की मौके पर ही मौत हो गई, बता दें कि पुलिस ने इसकी जानकारी रविवार को दी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने किशोर की हत्या के आरोप में तीन को गिरफ्तार किया है, मृतक और आरोपी सभी दलित समुदाय से हैं। घटना शनिवार की है जबकि शव रविवार सुबह बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें- सनी से ऐसा सवाल! तो इस शख्स को देना पड़ा इनको गोल-गोल जवाब

एसएचओ ने कहा...

इस मामले में मनसा सिटी पुलिस स्टेशन के एसएचओ सुखजीत सिंह ने कहा कि हमारी जांच के आधार पर जसप्रीत सिंह को पहले रस्सी के सहारे खंभे से बांधा गया और फिर उस पर पेट्रोल छिड़ककर उसे आग लगा दी गई, जसप्रीत की मौके पर ही मौत हो गई।

इसके साथ ही सुखजीत सिंह ने कहा जसप्रीत का बड़ा भाई कुलविंदर सिंह आरोपी जशन सिंह की बहन राजो कौर के साथ लगभग साढ़े दो साल पहले भाग गया था और दोनों ने बाद में शादी कर ली थीष

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यह दंपति अब मनसा से लगभग 30 किलोमीटर दूर बुलढाना में रहता है और शादी के बाद अभी तक अपने घर नहीं आया है। इस दंपति का एक साल का बेटा भी है।

यह भी पढ़ें- सलमान अकेले में करते थे ये! गम था इस बात का, वजह थी ये हीरोइन

जशन के परिवार से मिली जानकारी के मुताबिक, जसप्रीत इस शादी को लेकर जशन और उसके परिवार को चिढ़ाता था और कहता था कि जल्द ही कुलविंदर उनके साथ रहने आएगा।

एसएसपी ने की पुष्टी...

इस भयावह घटना में मनसा के एसएसपी नरिंदर भार्गव ने इस मामले में तीन लोगों जशन सिंह, गुरजीत सिंह और राजू सिंह को गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की है।

सूत्रों ने बताया, यह है पूरा मामला...

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार लड़की का परिवार इस शादी से खुश नहीं था और उन्होंने शादी के बाद दंपति को गांव नहीं लौटने को भी कहा था, तो दूसरी तरफ परिवार का कहना है कि जसप्रीत की यही चिढ़ाने वाली आदत उसकी हत्या की वजह हो सकती है।

यह भी पढ़ें- वाह! कुछ ऐसा है ताज होटल, इतने रूपये में मिलेगा एक वेज थाली

जसप्रीत सिंह के पिता ने कहा...

जसप्रीत सिंह के पिता सूरत सिंह ने कहा कि शुक्रवार रात को जशन सिंह, उसका चचेरा भाई गुरजीत और उनका दोस्त राजू घर आए थे और वे जसप्रीत को कहीं लेकर गए। जब जसप्रीत वापस नहीं आया तो जसप्रीत के पिरावर ने पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसके बाद तलाशी शुरू की गई और रविवार को जसप्रीत का शव मिला।

इसके बाद उन्होंने बताया कि रविवार शाम को जसप्रीत का पोस्टमार्टम किया गया, जिसके बाद उसके दाह संस्कार हुआ।

यह भी पढ़ें- बहुत महंगी ये हिरोईन! सलमान और शाहरुख भी नहीं टिकते इनके आगे

अनुसूचित जाति आयोग ने कहा...

पंजाब के अनुसूचित जाति आयोग की प्रमुख तेजिंदर कौर ने कहा इस मामले में आगे आतेहुए कहा कि आयोग दलित बनाम अन्य जातियों के मामलों पर कार्रवाई करता है न कि दलित बनाम दलित मामले पर।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि यह क्रूरतम मामला है, यह निर्मम हत्या है और कानून के अनुरूप दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story