Newstrack की टाॅप 5 खबरें, टीम इंडिया के इतिहास रचने से सूरत हादसे तक

ब्रिसबेन के गाबा मैदान में 33 साल से कोई भी टेस्ट मैच न हारने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम को भारत ने आज तीश विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। इसी के साथ भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर सीरीज भी जीत ली।

Published by Dharmendra kumar Published: January 19, 2021 | 6:52 pm
TOP 5 News

Newstrack की टाॅप 5 खबरें, टीम इंडिया के इतिहास रचने से सूरत हादसे तक (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack की ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

टीम इंडिया ने रचा इतिहास

1-ब्रिसबेन के गाबा मैदान में 33 साल से कोई भी टेस्ट मैच न हारने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम को भारत ने आज तीश विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। इसी के साथ भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर सीरीज भी जीत ली।

इस टेस्ट मैच को इस मामले में ऐतिहासिक माना जा रहा है क्योंकि किसी ने भी टीम इंडिया के जीतने की उम्मीद नहीं की थी मगर टीम इंडिया के लड़ाकों ने नामुमकिन को मुमकिन बनाते हुए ऑस्ट्रेलिया के दंभ को चूर कर दिया। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया के दो लड़ाकों ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को हार का स्वाद चखने के लिए मजबूर कर दिया।

टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 33 साल बाद गाबा में ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीती सीरीज

Team India

2-भारत और रूस के रिश्तों में आई दूरी की अटकलों को रूसी विदेश मंत्री सर्गेइ लवरोफ़ ने ख़ारिज करते हुए बड़ा ब्यान जारी किया है। रूसी विदेश मंत्री सर्गेइ लवरोफ़ ने साफ़ कहा कि भारत रूस का अहम साथी है और भविष्य में भी रहेगा। बता दें कि रूस- भारत और अमेरिका के बीच हुए रक्षा समझौतों को लेकर चिंतित है। रूस का कहना है कि भारत- रूस से S-400 मिसाइल सिस्टम खरीद रहा है, ऐसे में अमेरिका भारत पर आर्थिक प्रतिबंध लगा सकता है।

रूस-भारत करीब: दोस्ती का बड़ा दावा, अमेरिका-चीन को लेकर ये है प्लान

कपिल सिब्बल ने फिर पार्टी में चुनाव का मुद्दा उठाया

3- कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की असंतुष्ट नेताओं के साथ बैठक के बावजूद अभी पार्टी में असंतोष के बादल नहीं छंटे हैं। पिछले दिनों हुई इस बैठक के बाद अभी तक पार्टी में खामोशी छाई हुई थी मगर पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने एक बार फिर पार्टी में चुनाव का मुद्दा उठाया है। सिब्बल के मुखर होने से पार्टी के आंतरिक चुनावों को लेकर हाईकमान पर एक बार फिर दबाव बढ़ गया है। पार्टी में अध्यक्ष पद के चुनाव की तैयारियां चल रही हैं मगर सिब्बल ने इस मुद्दे पर मुखर होकर प्रक्रिया को जल्द से जल्द शुरू करने का दबाव बढ़ा दिया है।

कांग्रेस में फिर उठी चुनाव की मांग, सिब्बल के मुखर होने से हाईकमान पर बढ़ा दबाव

4-गुजरात मे दिलदहला देने वाला हादसा हो गया है। सूरत में सड़क किनारे सो रहे 18 लोगों को एक डम्पर ने कुचल दिया। इस भयानक हादसे में 13 लोगों की मौत हो गयी। सभी मृतक मजदूर बताय जा रहे हैं। वहीं जो घायल हैं, उन्हें पुलिस ने आनन फानन में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है। इस हादसे से सूरत में अफरातफरी मची हुई है।

रो रहा सूरत! डंपर ने फुटपाथ पर 18 लोगों को कुचला, 13 की मौत से मचा कोहराम

Surat Accident

ममता का बीजेपी पर हमला

5- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज पुरुलिया में रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। ममता बनर्जी एक्ट्रेस सायानी घोष के बचाव में उतर आई हैं। उन्होंने कहा कि सायानी घोष मेरी ग्रैंड बेटी की तरह है। बता दें कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक मीम शेयर करने के बाद बंगाली अभिनेत्री सायानी घोष के ऊपर हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है। जिसके बाद भाजपा नेता और मेघालय के पूर्व राज्यपाल तथागत रॉय ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है। हालांकि सायानी ने अपनी सफाई में कहा है कि ये ट्वीट उन्होंने नहीं किया है।

‘दंगाबाज, नक्सलियों से ज्यादा खतरनाक’…BJP के लिए’ दीदी’ ने और क्या-क्या कहा?

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App