×

जम्मू कश्मीर में मची हलचल: सभी की जान को खतरा, सरकार ने जारी किया अलर्ट

Shivani Awasthi
Published on: 7 March 2020 8:13 AM GMT
जम्मू कश्मीर में मची हलचल: सभी की जान को खतरा, सरकार ने जारी किया अलर्ट
X
jammu kashmir

श्रीनगर: कोरोना के कहर से भारत दहशत में है। देश के कई राज्यों में कोरोना के मरीजों का पता चला रहा है। इसी कड़ी में अब वायरस से संक्रमित ताजा मामला जम्मू कश्मीर से मिल है। जहां दो लोगों में कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। इस के बाद राज्य में एलर्ट जारी कर दिया गया, वहीं 31 मार्च तक राज्य के सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है।

जम्मू कश्मीर में कोरोना के दो संदिग्ध मामले:

जम्मू और कश्मीर में कोरोना संक्रमित मामले सामने आये हैं। जम्मू-कश्मीर सरकार का कहना है कि जम्मू से 2 संदिग्ध रोगियों की टेस्ट रिपोर्ट मिली है। टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव रहने की आशंका है। दोनों मरीजों को आइसोलेशन में रखा गया है और दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि दोनों ने चिकित्सा सलाह के बाद अस्पताल से चले गए थे और उन्हें अब वापस लाया जाएगा।

noida-corona virus

ये भी पढ़ें:पुलवामा का बड़ा खुलासा: सामने आया Amazon का नाम, आतंकियों ने ऐसे किया इस्तेमाल

राज्य में अलर्ट, सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद:

वहीं जम्मू-कश्मीर के जम्मू और सांबा जिले के सभी प्राथमिक स्कूलों को 31 मार्च तक तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश जारी कर दिए गये हैं।

ये भी पढ़ें:Yes Bank को संकट से उबारेगा SBI, किया खाताधारकों के लिए ये बड़ा एलान

इस बारे में राज्य के प्रिंसिपल सेक्रेटर (प्लानिंग) रोहित कंसल ने जानकारी दी है। बता दें कि इससे पहले दिल्ली में भी स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी हो चुके हैं।

जम्मू-कश्मीर में बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर रोक:

इतना ही नहीं जम्मू-कश्मीर में सभी बायोमेट्रिक अडेंटेंस को भी 31 मार्च तक तुरंत निलंबित कर दिया गया है। बीते दिन केंद्र सरकार ने सभी सरकारी दफ्तरों में बायोमेट्रिक हाजिरी पर रोक लगा दी थी।

ये भी पढ़ें: Facebook बंद: हजारों कर्मचारी भेजे गये घर, कोरोना से बचाने के लिए बड़ा फैसला

वहीं ये फैसला दिल्ली में केजरीवाल सरकार के फैसले के बाद आया था। हालंकि अब जम्मू कश्मीर सरकार ने भी वहां के सभी दफ्तरों में बायोमेट्रिक पर रोक लगा दी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story