बड़ा कदम: यहां बनेंगे 1000 बेड वाले 2 बड़े कोरोना अस्‍पताल, 15 दिन में बनकर होगा तैयार

कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस महामारी के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए केंद्र और राज्‍य सरकारें मिलकर तमाम बड़े कदम उठा रही हैं। अब इसी कड़ी में कोरोना से जंग लड़ने के लिए….

नई दिल्‍ली: चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में पैर पसार चूका है। चारो तरफ लोग इसकी चपेट में आ रहें हैं। वहीँ भारत में इस महामारी ने अब तक 649 लोगों को अपना शिकार बना लिया है। साथ ही इससे अब तक 13 लोगों की मौत भी हो चुकी है। अब इस महामारी के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए केंद्र और राज्‍य सरकारें मिलकर तमाम बड़े कदम उठा रही हैं। इसी कड़ी में ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने राज्‍य में कोरोना संक्रमण के मरीजों के इलाज के लिए देश के पहले दो बड़े अस्‍पताल बनाने का फैसला लिया है। इन अस्‍पतालों में 1000 बेड होंगे।

ये भी पढ़ें: टीकमगढ़ में फंसे थे गर्भवती सहित 88 लोग, क्यों बोले, धन्यवाद योगी जी !

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दिए निर्देश-

ओडिशा के चीफ मिनिस्‍टर ऑफिस के अनुसार इस प्रोजेक्‍ट की फंडिंग ओडिशा माइनिंग कॉर्पोरेशन और महानंदी कोलफील्‍ड्स लिमिटेड करेंगे। अफसरों के अनुसार मुख्‍यमंत्री पटनायक के आदेश पर कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों को बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए ओडिशा ने कोविड 19 अस्‍पताल बनाने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें: कोविड-19: हर परिस्थिति के लिए सेना तैयार, ऐसे लड़ेंगे कोरोना से जंग  

भुवनेश्‍वर में बनाए जाएंगे 1000 बेड वाले दो अस्‍पताल-

चीफ मिनिस्‍टर ऑफिस के अनुसार इस संबंध में गुरुवार को लोकसेवा भवन में इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड सम हॉस्पिटल व कलिंगा इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के साथ बात हुई है। इसके तहत भुवनेश्‍वर में 1000 बेड वाले दो अस्‍पताल बनाए जाएंगे।

ओडिशा बना पहला ऐसा राज्‍य-

दोनों अस्‍पताल जल्द ही बनाकर शुरू करने की तैयारी है। इसके बाद ओडिशा देश का पहला राज्‍य बन जाएगा, जहां कोरोना मरीजों के लिए विशेष अस्‍पताल बनाए गए होंगे। मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने इसके लिए फंडिंग करने वाले ओडिशा माइनिंग कॉर्पोरेशन और महानंदी कोलफील्‍ड्स लिमिटेड को धन्‍यवाद भी कहा है। साथ ही सीएम पटनायक ने राज्‍य के अन्‍य क्षेत्रों में भी ऐसे प्रोजेक्‍ट शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता के सीने पर बदमाशों ने चलाई कई राउंड गोलियां, मौत