×

रद्द हुईं ये 3700 ट्रेनें: इन एयरलाइंस पर भी रोक, यहां देखें पूरी लिस्ट

कोरोना से निपटने के लिए भारत तैयार हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'जनता कर्फ्यू' का आह्वान किया है। इस बाबत पूरे देश में लगभग सभी ट्रेनों को बंद कर दिया गया। साथी कई एयरलाइन्स ने उड़ानों को भी रद्द कर दिया।

Shivani Awasthi
Published on: 21 March 2020 6:37 AM GMT
रद्द हुईं ये 3700 ट्रेनें: इन एयरलाइंस पर भी रोक, यहां देखें पूरी लिस्ट
X

नई दिल्ली: कोरोना से निपटने के लिए भारत तैयार हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'जनता कर्फ्यू' का आह्वान किया है। इस बाबत पूरे देश में लगभग सभी ट्रेनों को बंद कर दिया गया। साथी कई एयरलाइन्स ने उड़ानों को भी रद्द कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक, भारत में 3700 ट्रेनें रद्द की गयी हैं। गो एयर और इंडिगो की फ्लाइट्स भी रविवार को उड़ान नहीं भरेंगी।

जनता कर्फ्यू में 3700 ट्रेने रद्द, एयरलाइन्स नहीं भरेंगी उड़ाने:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की रोकथाम के लिए रविवार को देशवासियों से जनता कर्फ्यू की अपील की है। सुबह 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक इस दौरान सब कुछ बंद रहेगा।

ये भी पढ़ें: ‘जनता कर्फ्यू’ का ऐसा असर: जानें, क्या होगा खुला और क्या रहेगा बंद…

इसी कड़ी में जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए भारतीय रेलवे ने अपनी 3700 पैसेंजर और लंबी दूरी की मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द करने का एलान किया है। इसके तहत शनिवार मध्यरात्रि से रविवार रात 10 बजे के बीच देश के किसी भी रेलवे स्टेशन से कोई भी यात्री या एक्सप्रेस ट्रेन नहीं चलेगी।

साथ ही मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई और सिकंदराबाद में उपनगरीय रेल सेवाओं में कटौती की जाएगी और केवल उतनी ही ट्रेनें चलाई जाएंगी जिससे जरूरी यात्राएं संभव हो सकें।

ये भी पढ़ें: बहुत महंगी है कोरोना की जांच, सिर्फ टेस्ट के देने होंगे इतने पैसे

इन एयरलाइन्स ने उड़ाने की रद्द:

दूसरी तरफ निजी क्षेत्र की एयरलाइंस गो एयर और इंडिगो ने भी रविवार को अपनी सभी उड़ाने रद्द कर दी हैं। 'गो एयर' ने जनता कर्फ्यू के दिन स्वेच्छा से अपनी सभी उड़ानें रद्द करने का ऐलान किया।

इसके साथ ही विस्तारा ने भी रविवार को अपनी घरेलू उड़ानों में कटौती करने का ऐलान किया। उड़ानें रद्द होने से प्रभावित यात्रियों से एयरलाइन सम्पर्क कर रही है।

ये भी पढ़ें: मजदूरों के लिए खुशखबरी: सीएम योगी का बड़ा एलान, तुरंत मिलेंगे 1 हजार रुपये

इंडिगो भी महज 60 फीसदी घरेलू उड़ानों का परिचालन करेगी। इसके अलावा, इंडिगो ने अपनी घरेलू उड़ानों में फिलहाल 25 प्रतिशत कमी की है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story