×

बारिश ने मचाया कोहराम: भरभरा कर गिरा मकान, दो मासूम समेत 4 की मौत

पंजाब में तेज बारिश से घर की छत गिर गयी। जिसके नीचे दबकर परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गयी है। 

Shivani Awasthi
Published on: 6 March 2020 7:46 AM GMT
बारिश ने मचाया कोहराम: भरभरा कर गिरा मकान, दो मासूम समेत 4 की मौत
X

अमृतसर: भारत में मौसम ने अचानक करवट बदली। सर्दी लगभग खत्म हो चुकी है हालाँकि इसी बीच मुसलाधार बारिश से एक ओर तो मौसम फिर ठंडा हो गया तो वहीं बारिश इतनी ज्यादा हुई इसका कहर कई लोगों पर बरपा। दरअसल पंजाब में तेज बारिश से घर की छत गिर गयी। जिसके नीचे दबकर परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गयी है।

अमृतसर में तेज बारिश से गिरी छत:

खबर पंजाब के अमृतसर से है, जहां भयानक हादसा हो गया। इस हादसे में चार लोगों की मौत की जानकारी मिल रही है। बताया जा रहा है कि अमृतसर जिले के मुलचक इलाके में शुक्रवार को एक छत गिर गयी। इस दौरान परिवार के लोग घर में ही मौजूद थे। छत के नीचे परिवार के कई सदस्य दब गये।

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान पर बरसे बम: सेना ने तबाह की कई चौकियां, ताबड़तोड़ हमले से मचा हड़कंप

दंपति समेत 6 माह के जुड़वां बच्चों की मौत:

घटना से चीख पुकार मच गयी। मौके पर स्थानीय लोगों का तांता लग गया। पुलिस को सूचना दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मलबे के नीचे दबे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू चलाया।

हालाँकि तब तक चार लोगों की मौत हो गयी। बता दें कि मारे गये लोगों में दंपती समेत 6 महीने के जुड़वाँ बच्चे भी शामिल हैं। शुरूआती जांच के बात कहा गया कि छत के धराशाही होने की वजह भारी बारिश है। जिसके कारण छत अचानक गिर गयी और बड़ा हादसा हो गया।

ये भी पढ़ें: लाशों के लगे ढेर: कोरोना के आतंक ने क्या कर दिया इस देश का हाल

कई जगहों पर हुई तेज बारिश:

गौरतलब है कि बीते बुधवार और गुरूवार को दिल्ली, गाजियाबाद समेत देश के कई राज्यों में मुसलाधार बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक सुबह का तापमान 16.2 डिग्री दर्ज किया गया। जगह जगह काफी तेज बारिश हुई। गुरुवार देर शाम से हो रही बारिश की वजह से ठंड बढ़ गई। विभाग ने पूरे उत्तरी भारत में हल्की से तेज बारिश होने का अंदाजा जताया है।

ये भी पढ़ें: राम जन्मभूमि मामला फिर पहुंचा कोर्ट: उठी ये मांग, तो क्या रुक जाएगा निर्माण कार्य

अभी जारी रहेगा बारिश का दौर

मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल अभी तेज हवाओं के साथ ही बारिश का दौर जारी रह सकता है। इसके साथ ही विभाग ने कहा है कि पूरे उत्तर भारत में हल्की से तेज बारिश होने का अनुमान जताया है। दिल्ली के कामराज रोड, पालम और रोहिणी इलाके में भी गुरुवार देर शाम बारिश की वजह से ठंड बढ़ गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story