×

जैश-ए-मोहम्मद का दिल्ली पर बड़ा हमला! दहल जाएंगी 400 से ज्यादा इमारतें

जम्मू-कश्मीर से 5 अगस्त, 2019 को केंद्र की मोदी सरकार ने आर्टिकल 370 को हटा दिया था। भारत के इस कदम से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इसकी वजह से वह लगातार भारत को धमकी दे रहा है।

Manali Rastogi
Published on: 5 Sep 2023 2:29 PM GMT
जैश-ए-मोहम्मद का दिल्ली पर बड़ा हमला! दहल जाएंगी 400 से ज्यादा इमारतें
X
जैश-ए-मोहम्मद का दिल्ली पर बड़ा हमला! दहल जाएंगी 400 से ज्यादा इमारतें

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद एक बड़ी वारदात को अंजाम देने का प्लान बना रहा है। इस प्लान के तहत दिल्ली की 400 से ज्यादा महत्वपूर्ण इमारतें और भीड़ भरे बाजार को जैश अपना निशाना बनाएगा। ऐसे में अब दिल्ली पुलिस सतर्क हो गयी है। वहीं, अब पुलिस दिल्ली में पूरी तरह से तैनात हो गयी है। इसके अलावा राजधानी दिल्ली में सुरक्षा भी चुस्त कर दी गयी है।

यह भी पढ़ें: कमलेश मर्डर-पाकिस्तानी कनेक्शन! ये रहा सबूत, अब जांच शुरू

खुफिया जानकारी के अनुसार, दिवाली के मौके पर जैश-ए-मोहम्मद एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। ऐसे में खुफिया जानकारी को गंभीरता से लेते हुए पूरी राजधानी की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है। वहीं, इस मामले में दिल्ली पुलिस के एक आला अधिकारी ने बताया कि, ‘दिल्ली के आठ जिलों में स्थित 400 से ज्यादा इमारतें और बाजार बेहद संवेदनशील हैं।’

संवेदनशील चिन्हित इमारतों-बाजारों का ब्योरा उपलब्ध

खुफिया सूचनाओं के बाद दिल्ली पुलिस ने अपने अधिकारियों-कर्मचारियों को संवेदनशील चिन्हित इमारतों-बाजारों का ब्योरा भी उपलब्ध करा दिए हैं। इन आठ जिलों में चिन्हित की गईं संवेदनशील इमारतों में सबसे ज्यादा संख्या नई दिल्ली की बताई जाती है।

यह भी पढ़ें: इस कांग्रेसी नेता का बड़ा बयान- कमलेश तिवारी के बाद हो सकती है मेरी हत्या

सूत्रों के मुताबिक, ‘इन आठ जिलों में लगभग 425 इमारतें संवेदनशील हैं, जिनकी सुरक्षा दिन-रात की जाती है। जैश-ए-मोहम्मद की धमकी के बाद इन इमारतों पर सुरक्षा इंतजाम और बढ़ा दिए गए हैं।’ इन आठ जिलों में से नई दिल्ली जिले में सबसे ज्यादा लगभग 200 बेहद महत्वपूर्ण इमारतें हैं, जिन्हें जैश-ए-मुहम्मद या उसके समर्थक आतंकी संगठन निशाना बनाने की फिराक में हैं।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के आवास पर सितारों की भीड़, सबने कहा- ‘CHANGE WITHIN’ सराहनीय प्रयास

बता दें, जम्मू-कश्मीर से 5 अगस्त, 2019 को केंद्र की मोदी सरकार ने आर्टिकल 370 को हटा दिया था। भारत के इस कदम से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इसकी वजह से वह लगातार भारत को धमकी दे रहा है। यही नहीं, जब से आर्टिकल 370 हटा है, तब से पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके मंत्री भारत को परमाणु और आतंकी हमले की धमकी दे रहे हैं। अब तो आलम ये हो गए हैं कि पाकिस्तान आतंकियों की मदद ले रहा हैं और उन्हे भारतीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिश करवा रहा है। हालांकि, वह इसमें कामयाब नहीं हो पाया है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story