इस सरकार ने 46 कुत्तों का किया तबादला, कुछ की तो CM हाउस में पोस्टिंग

मध्य प्रदेश के भोपाल में इन दिनों तबादलों का दौर चल रहा है. CM कमलनाथ की सरकार में लगातार हो रहे सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के तबादलों के साथ-साथ अब पुलिस के खोजी कुत्तों के भी तबादले हो गए हैं.

Roshni Khan
Published on: 14 July 2019 5:52 AM GMT
इस सरकार ने 46 कुत्तों का किया तबादला, कुछ की तो CM हाउस में पोस्टिंग
X

भोपाल: मध्य प्रदेश के भोपाल में इन दिनों तबादलों का दौर चल रहा है. CM कमलनाथ की सरकार में लगातार हो रहे सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के तबादलों के साथ-साथ अब पुलिस के खोजी कुत्तों के भी तबादले हो गए हैं.

बात ये है कि , 23वीं बटालियन के कमांडेंट में 46 डॉग हैंडलर के ट्रांसफर के आदेश जारी हुए हैं. इन डॉग हैंडलर्स को उनके डॉग के साथ ही ट्रांसफर किया गया है. इससे 46 खोजी कुत्ते इधर से उधर हो गए हैं. इनमें स्निफर, नार्को और ट्रेकर डॉग्स शामिल हैं.

ये भी देखें:यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की वजह से पैदा हुए बाढ़ के हालात

आपको बता दे कि आदेश में छिंदवाड़ा से CM कमलनाथ के घर पर तैनात "डफी" नामक खोजी कुत्ते का तबादला भी किया गया है. इसके साथ ही रेणु और सिकंदर नाम के दो अन्य कुत्तों की भी सतना और होशंगाबाद से भोपाल स्थित CM आवास में भेजा गाया.

कमलनाथ सरकार पर हमलावर है बीजेपी

हुए तबादलों पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह ने ट्वीट किया, ''अधिकारियों से अपेक्षाओं की पूर्ति न होना, तबादलों का ये आधार समझ में आता है. पर बेज़ुबानों से कौन सी अपेक्षाओं की पूर्ति होनी थी, जो 'डॉग्स' व 'डॉग्स स्क्वाड' का भी पांच-पांच सौ किमी दूर तबादला कर दिया. मप्र सरकार का तबादले के अलावा प्रदेश के हित के किसी भी अन्य विषय पर 'फोकस' नहीं है.''

ये भी देखें:बाढ़ का कहर: देखतें ही देखतें कुछ ही सेकेण्ड में बह गया स्कूल, देखें वीडियों

वहीं, प्रदेश बीजेपी उपाध्याक्ष विजेश लुनावत ने इस पर ट्वीट किया, ''वाह री कमलनाथ सरकार तबादला उद्योग में कुत्तों को भी नही छोड़ा. मध्यप्रदेश में डॉग स्क्वाड के ट्रांसफर.'' बीजेपी विधायक और प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने एक ट्वीट में कहा, ''कांग्रेस चमत्कारिक दल है, ज़मीन आसमान का भी ट्रान्सफ़र कराने का दम रखती है.''

ये भी देखें:महाभारत है ये अच्छी बातें, जीवन में शामिल कर बन सकते हैं सफल, जानिए कैसें?

तथ्यहीन विषयों को मुद्दा बनाकर राजनीति करना बंद करे बीजेपी- कांग्रेस

मामले को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस मीडिया सेल के उपाध्यक्ष अभय दुबे ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ''मध्यप्रदेश में सत्ता जाने के बाद बीजेपी में इनती निराशा व्याप्त है कि वह पुलिस के डॉग्स पर भी राजनीति करने पर आमादा हैं. पुलिस विभाग में जो डॉग्स के हैडलर्स होते हैं, उनका तबादला होता है और वे डॉग (कुत्ते) के साथ जीवन पर्यन्त रहते हैं.

अपराध के अनुसंधान में जब डॉग का उपयोग किया जाता है तो हैंडलर्स जो डॉग के साथ रहता है वह उसकी भाषा एवं संकेतों को समझा पाता है और एक ही हैंडलर एक डॉग के साथ धुला मिला रहता है. बीजेपी से अपेक्षा है कि वह रचनात्मक प्रतिपक्ष की भूमिका निभाये. निराशा में तथ्यहीन विषयों को मुद्दा बनाकर राजनीति करना बंद करे.''

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story