×

नहीं रुक रही महामारी: 5 दिनों में सामने आए इतने केस, खतरा बढ़ा

तमाम कोशिशों के बाद भी देश में लगातार कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है। हर रोज हजारों की संख्या में कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के यानी 9 हजार 983 नए मामले सामने आए हैं।

Shreya
Published on: 8 Jun 2020 7:22 AM GMT
नहीं रुक रही महामारी: 5 दिनों में सामने आए इतने केस, खतरा बढ़ा
X

नई दिल्ली: तमाम कोशिशों के बाद भी देश में लगातार कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है। हर रोज हजारों की संख्या में कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के यानी 9 हजार 983 नए मामले सामने आए हैं। यानी करीब-करीब दस हजार केस आए हैं। देश में कोविड- 19 संक्रमित मरीजों की संख्या ने ढाई लाख का आंकड़ा पार कर लिया है। इसमें गौर करने की बात ये है कि केवल पांच दिनों के अंदर ही पचास हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: ना करें नजरअंदाज: शरीर के इस हिस्से से कोरोना का हमला, रहें संभल कर

तीन जून को दो लाख सात हजार 615 थे कुल मामले

गौरतलब है कि तीन जून को देश में कोरोना के कुल केसेस दो लाख सात हजार 615 थे। चार जून को ये आंकड़ा बढ़कर दो लाख सोलह हजार (2.16 लाख) के करीब पहुंच गया। पांच जून को संक्रमितों की संख्या करीब दो लाख 26 हजार (2.26 लाख) हो गए, जो छह जून को बढ़कर दो लाख 36 हजार पहुंच गया।

सात जून को ये 2 लाख 46 हजार पर आ गया और आज आठ जून को संक्रमित मरीजों की संख्या 2.56 लाख के पार यानी दो लाख 56 हजार 611 हो गई है। यानी अब हर रोज करीब दस हजार नए मामले सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना का खौफ: एक ही शव का दो बार करना पड़ा अंतिम संस्कार, जानें पूरा मामला

30 जनवरी से सात मई तक कोरोना के पचास हजार मामलों की पुष्टि

देश में कोरोना का पहला मामला 30 जनवरी को दर्ज किया गया था। तब से लेकर सात मई तक कोरोना संक्रमितों की संख्या ने पचास हजार का आंकड़ा पार किया था। यानि करीब 96 दिनों में कोरोना के 50 हजार मामले आए थे। वहीं 19 मई को देश में कोरोना मरीजों की संख्या ने एक लाख का आंकड़ा पार किया था। 27 मई को डेढ़ लाख और तीन जून को दो लाख के पार मरीजों की संख्या पहुंची।

संक्रमितों की संख्या ने पार किया ढाई लाख का आंकड़ा

अब देश में कोरोना के कुल दो लाख 56 हजार 611 केसेस हैं। जबकि इस घातक बीमारी की चपेट में आने से सात हजार 135 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें थोड़ी राहत की बात ये है कि अब तक इनमें से एक लाख 24 हजार 95 लोग ठीक होकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए जा तुके हैं। यानी इस वक्त देश में कुल एक लाख 25 हजार 381 एक्टिव केस हैं।

यह भी पढ़ें: ‘गति’ तूफान से हाहाकार: होगी तबाही वाली बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story