सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: महंगाई भत्ते में भारी बढ़ोत्तरी, खुशी की लहर

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अपने कर्मचारियों के लिए प्रदेश कोष कभी नहीं सूखेगा। उन्होंने कहा कि भले ही उसे केंद्र सरकार से बकाया 85 हजार करोड़ रुपये मिलना बाकी है।

Government Employees

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: महंगाई भत्ते में भारी बढ़ोत्तरी, खुशी की लहर (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। सरकार ने अगले महीने से महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत बढ़ोत्तरी का ऐलान किया है। इसके बाद सरकारी कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। पश्चिम बंगाल की सरकार ने यह ऐलान किया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अपने कर्मचारियों के लिए प्रदेश कोष कभी नहीं सूखेगा। उन्होंने कहा कि भले ही उसे केंद्र सरकार से बकाया 85 हजार करोड़ रुपये मिलना बाकी है।

ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस से संबद्ध सरकारी कर्मचारियों के संगठन को राज्य सचिवालय में संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बंगाल का केंद्र के पास-यूजीसी अनुदान, जीएसटी और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई समेत विभिन्न मदों में बकाया है।

ये भी पढ़ें…उद्धव ठाकरे के समर्थन में IMPPA, फिल्म इंडस्ट्री पर कही ऐसी बात

ममता बनर्जी ने कहा कि हमें वित्तीय बकाया नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जीएसटी के मद में करीब आठ हजार करोड़ रुपये बकाया है। वित्तीय संकट के बावजूद हमने बीते सभी वेतन आयोगों की अनुशंसाओं को पूरा कर दिया। ममता बनर्जी ने कहा कि हम जनवरी 2021 से तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता भी देंगे।

Government Employees

ये भी पढ़ें…भारत बंद का एलान: 8 को किसानों का महा आंदोलन, दिल्ली में होगा चक्का-जाम

बनर्जी ने कहा कि इससे प्रदेश के खजाने पर 2200 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा। पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा कि केंद्र ने 85 हजार करोड़ रुपये से अधिक के बकाये का भुगतान नहीं किया है, लेकिन इससे हमें लोगों को उनका बकाया देने से नहीं रोका जा सकता।

मुख्यमंत्री ने बताया कि 14 हजार उच्चतर माध्यमिक स्कूलों और 636 मदरसों के 9.5 लाख विद्यार्थियों को उनकी ऑनलाइन कक्षाओं के लिए नि:शुल्क टैबलेट बांटा जाएगा। ममता ने बताया कि प्रदेश ने 950 रुपये की दर से आरटी-पीसीआर जांच की व्यवस्था सुनिश्चित की है।

ये भी पढ़ें…‘आप’ को लगा तगड़ा झटका, इस बड़े नेता ने छोड़ी पार्टी, लगाए ये बड़े आरोप

माझरहाट पुल का उद्घाटन

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चार लेन माझरहाट पुल का उद्घाटन किया। उन्होंने दावा किया कि इस परियोजना में 9 महीने की देरी हुई है, क्योंकि रेलवे जरूरी अनुमति देने में बहुत समय ले लिया । इस पुल का एक हिस्सा दो साल पहले ढह गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App