बिग अलर्टः नहीं किया ये काम तो बेकार हो जाएगा PAN CARD

बायोमेट्रिक पहचान पत्र आधार से अबतक 32.71 करोड़ स्थायी खाता संख्या (PAN) जोड़े जा चुके हैं। बुधवार को सरकार ने इस बात की जानकारी दी।

नहीं किया ये काम तो बेकार हो जाएगा PAN CARD

नहीं किया ये काम तो बेकार हो जाएगा PAN CARD

नई दिल्ली: बायोमेट्रिक पहचान पत्र आधार से अबतक 32.71 करोड़ स्थायी खाता संख्या (PAN) जोड़े जा चुके हैं। बुधवार को सरकार ने इस बात की जानकारी दी। दरअसल माई गॉव इंडिया ने ट्विटर पर लिखा है, ‘आधार से 32.71 करोड़ से अधिक पैन जोड़े जा चुके हैं।’ इस ट्वीट के मुताबिक 29 जून तक 50.95 करोड़ पैन आबंटित किये जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: टैक्सपेयर्स की बल्ले-बल्ले: अब मिलेगा फायदा, PM मोदी लॉन्च करेंगे ये योजना

अगर नहीं लिंक किया तो हो जाएगा निष्क्रिय

इसके साथ ही आयकर विभाग ने चेतावनी जारी की है। आयकर विभाग के मुताबिक अगर पैन को तय अवधि में आधार से नहीं जोड़ा गया, वह निष्क्रिय हो जाएगा। अपने दुसरे ट्वीट में माई गॉव इंडिया ने आयकर रिटर्न भरने वालों के आय वितरण के बारे में ग्राफ के जरिये जानकारी दी है। इस ग्राफ के मुताबिक आयकर रिटर्न भरने वाली 57 प्रतिशत इकाइयां ऐसी हैं, जिनकी आय 2.5 लाख रुपये से भी कम है।

ये भी पढ़ें:  जनवादी या वहशीः इस बात का विरोध प्रदर्शन न होना लज्जास्पद और कलंक

सिर्फ एक प्रतिशत ही 50 लाख से अधिक दिखाते हैं अपनी आय

जारी आंकड़ो के मुताबिक 18 प्रतिशत वे लोग आयकर भरते हैं जिनकी आय 2.5 से 5 लाख रुपये, 17 प्रतिशत की आय 5 लाख रुपये से 10 लाख रुपये और सात प्रतिशत की आय 10 लाख रुपये से लेकर 50 लाख रुपये है। बता दें कि आयकर रिटर्न भरने वालों में केवल एक प्रतिशत ही अपनी आय 50 लाख रुपये से अधिक दिखाते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि आधार को पैन से जोड़ने की तारीख बढ़ाकर 31 मार्च, 2021 कर दी गयी है।

ये भी पढ़ें:  अच्छा तो इसलिए होती हैं शराब की बोतलें रंगीन, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

ट्रंप सरकार का फैसला: भारतीयों को मिली बड़ी ख़ुशी, H-1B वीजा प्रतिबंधों में दी छूट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App