×

बॉयज लॉकर रूम: एडमिन अरेस्ट, ग्रुप में शामिल नामों का खुलासा, करते थे गंदी बातें

दिल्ली पुलिस ने इंस्टाग्राम पर चैट ग्रुप और हुई अश्लील बातें इस समय देश में चर्चा की विषय बन गई है। इस बीच बुधवार को बॉयज लॉकर रूम के एडमिन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले भी ग्रुप सदस्य को गिरफ्तार किया गया था जो नाबालिग है।

Dharmendra kumar
Published on: 6 May 2020 7:14 PM GMT
बॉयज लॉकर रूम: एडमिन अरेस्ट, ग्रुप में शामिल नामों का खुलासा, करते थे गंदी बातें
X

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने इंस्टाग्राम पर चैट ग्रुप और हुई अश्लील बातें इस समय देश में चर्चा की विषय बन गई है। इस बीच बुधवार को बॉयज लॉकर रूम के एडमिन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले भी ग्रुप सदस्य को गिरफ्तार किया गया था जो नाबालिग है। रिपोर्ट के मुताबिक गिरफ्तार एडमिन ने पूछताछ में ग्रुप के दूसरे सदस्यों के नाम बताए हैं। ग्रुप में शामिल छात्र नाबालिग लड़कियों की अश्लील तस्वीरें साझा करने और गैंगरेप करने को लेकर चैट करते थे।

मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी एडमिन 12वीं कक्षा का छात्र है और वो बालिग है। उसने इस साल ही बोर्ड की परीक्षा दी है। आरोपी एनसीआर के ही एक स्कूल में पढ़ता है। पुलिस ने बॉयज लॉकर रूम के 27 सदस्यों की पहचान कर ली है। मंगलवार के बाद से अब तक 15 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। पुलिस इन सभी के फोन जब्त कर लिए हैं।

यह भी पढ़ें...जल्द हो सकता है पब्लिक ट्रांसपोर्ट का संचालन, सरकार ने दिये ये संकेत

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल इस पूरे मामले की जांच कर रही है। शुरुआती जांच में जानकारी सामने आई है कि इंस्टाग्राम चैट ग्रुप में स्कूल के छात्रों के साथ कॉलेजों के छात्र शामिल थे। इसमें कॉलेज के लगभग 10 छात्र शामिल थे। वे फर्स्ट और सेकंड ईयर में पढ़ाई करते हैं।

यह भी पढ़ें...बुद्ध पूर्णिमा पर कोरोना योद्धाओं का होगा सम्मान, कार्यक्रम में शामिल होंगे PM मोदी

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक इन कॉलेज के छात्रों की पहचान हो गई है। आशंका है कि इस तरह के और भी ग्रुप थे, जिन्हें अब डिएक्टिवेट कर दिया गया है। इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 4 मई को आईटी एक्ट और आईपीसी की धाराओं के तहत एक एफआईआर दर्ज की थी। पुलिस ने चैट में शामिल ग्रुप के सदस्यों की जानकारी इंस्टाग्राम से भी मांगी है। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक ग्रुप के प्रमुख सदस्यों की पहचान करने के बाद उनकी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें...कोरोना पर चीन ने US को दी धमकी, कहा- वुहान से फैले वायरस का दें सबूत, नहीं तो…

साइबर सेल ने जांच में पाया है कि ग्रुप में अलग-अलग स्कूल के छात्र थे। इस चैट ग्रुप में सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि एनसीआर के भी छात्र शामिल थे। साइबर सेल के अधिकारियों का कहना है कि इस ग्रुप में 4 ऐसे छात्र भी शामिल हैं जो स्कूल के छात्र हैं, लेकिन उनकी उम्र 18 साल है यानी वो बालिग हैं। साइबर सेल के अधिकारियों ने बताया है कि उन्होंने इन लड़कों से पूछताछ की है। इनमें एक छात्र नोएडा के स्कूल का भी है।

ये है पूरा मामला

बॉयज लॉकर रूम सोमवार से चर्चा में है। ये इंस्टाग्राम पर बनाए गए एक अकाउंट का नाम है, जिस पर कथित रूप से कुछ स्कूली छात्र अश्लील चैट कर रहे थे। आरोप है कि इस ग्रुप में लड़कियों की फोटो डालकर गैंगरेप करने की बात कही जा रही थी। इस ग्रुप के ज्यादातर छात्र साउथ दिल्ली से हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story