×

बुद्ध पूर्णिमा पर कोरोना योद्धाओं का होगा सम्मान, कार्यक्रम में शामिल होंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बुद्ध पूर्णिमा कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह कार्यक्रम कोरोना वायरस से पीड़ितों और कोरोना योद्धाओं के सम्मान में आयोजित हो रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 6 May 2020 6:20 PM GMT
बुद्ध पूर्णिमा पर कोरोना योद्धाओं का होगा सम्मान, कार्यक्रम में शामिल होंगे PM मोदी
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बुद्ध पूर्णिमा कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह कार्यक्रम कोरोना वायरस से पीड़ितों और कोरोना योद्धाओं के सम्मान में आयोजित हो रहा है।

बुद्ध पूर्णिमा पर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषण भी देंगे। यह कार्यक्रम कोरोना के फ्रंटलाइन वॉरियर्स के सम्मान में आयोजित हो रहा है। इस कार्यक्रम में कोरोना से पीड़ित लोगों को भी याद किया जाएगा।

यह भी पढ़ें...चीन में इस रिर्सचर की कर दी गई निर्मम हत्या, करने वाला था कोरोना पर ये बड़ा खुलासा

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को बुद्ध पूर्णिमा समारोह में शामिल होंगे। अंतरराष्ट्रीय बौद्ध महासंघ (आईबीसी) के सहयोग से संस्कृति मंत्रालय दुनियाभर के बौद्ध संघों के सर्वोच्च प्रमुखों की भागीदारी के साथ एक आभासी प्रार्थना (वर्चुअल प्रेयर) कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है।

यह भी पढ़ें...कोरोना पर चीन ने US को दी धमकी, कहा- वुहान से फैले वायरस का दें सबूत, नहीं तो…

इस आभासी प्रार्थना समारोहों को पवित्र गार्डन लुम्बिनी, महाबोधि मंदिर, बोधगया, मूलगंध कुटी विहार, सारनाथ, परिनिर्वाण स्तूप, कुशीनगर के अलावा अनुराधापुरा स्तूप में रूवांवेली महा सेया, बौधनाथ, स्वयंभू, नमो स्तूप नेपाल से पिरथ चैंटिंग का सीधा प्रसारण होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल मंगलवार को कोरोना वैक्सीन डेवलपमेंट, ड्रग डिस्कवरी, डायग्नोसिस और टेस्टिंग पर टास्क फोर्स टीम के साथ बैठक की और अब तक के डेवलपमेंट के बारे में जानकारी हासिल की थी।

यह भी पढ़ें...खूबसूरत पेंटिंग के जरिए कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं के लिए लोगों से की अपील

पीएमओ के मुताबिक, भारत में कोरोना वैक्सीन डेवलपमेंट की प्रक्रिया में 30 से अधिक भारतीय वैक्सीन विकास के अलग-अलग चरणों में हैं और कुछ ट्रायल स्तर पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन्हीं सब चीजों के मद्देनजर कोरोना से लड़ने के लिए चल रही तैयारियों को लेकर चर्चा की।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story