×

प्रशासन का कठोर कदम: दिल्ली से आने वालों पर रोक लगाने के लिए खुदवा दी सड़कें

महामारी के बढ़ते प्रकोप की वजह से हरियाणा सरकार ने दिल्ली से लगे अपने बॉर्डर को पूरी तरीके से सील कर दिया है। इसके साथ ही दिल्ली-फरीदाबाद, दिल्ली-गुरुग्राम और दिल्ली-बहादुरगढ़ के रास्तों पर भारी तादात में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

Vidushi Mishra
Published on: 30 April 2020 11:00 AM GMT
प्रशासन का कठोर कदम: दिल्ली से आने वालों पर रोक लगाने के लिए खुदवा दी सड़कें
X
प्रशासन का कठोर कदम: दिल्ली से आने वालों पर रोक लगाने के लिए खुदवा दी सड़कें

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप की वजह से हरियाणा सरकार ने दिल्ली से लगे अपने बॉर्डर को पूरी तरीके से सील कर दिया है। इसके साथ ही दिल्ली-फरीदाबाद, दिल्ली-गुरुग्राम और दिल्ली-बहादुरगढ़ के रास्तों पर भारी तादात में पुलिस बल को तैनात किया गया है। वहीं दिल्ली से किसी को भी हरियाणा की में आने की अनुमति नहीं दी है।

ये भी पढ़ें... ऋषि-अमिताभ का ये राज: शायद ही कोई जानता होगा, चौंक जाएँगे आप भी

सड़कों को ही खुदवा दिया

लेकिन बॉर्डर सील कर देने के बाद भी इन बॉर्डर पर लगने वाले कई गांवों से जाने वाली सड़कों से हरियाणा में दाखिल हुआ जा सकता है। लोग गांव के रास्ते इन सड़कों से हरियाणा में दाखिल ना हो, इसके लिए हरियाणा प्रशासन ने कई जगह सड़कों को ही खुदवा दिया है।

वहीं दिल्ली बहादुरगढ़ से होते हुए सोनीपत की तरफ जाने वाले रास्ते में बॉर्डर पर स्थित कैर गांव के पास हरियाणा प्रशासन ने उन सड़कों को बुलडोजर से खुदवा दिया है जो बीच गांव से निकलकर दिल्ली और हरियाणा को जोड़ती हैं।

ये भी पढ़ें...एक फोन पर ऩईमुद्दीन के परिवार को मदद, मेरठ में लक्खिपुरा में भेजी राशन किट

हॉट-स्पाटों की संख्या बीते 52 दिनों में 100

दिल्ली में हॉट-स्पाटों की संख्या बीते 52 दिनों में 100 हो गई है। लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है। हाल ही में हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के कुछ मामले सामने आए थे। जिनका संपर्क दिल्ली से निकला था।

इसके बाद से ही हरियाणा प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए बॉर्डर को पूरी तरीके से सील कर दिया है। साथ ही राजधानी दिल्ली से किसी को भी हरियाणा में दाखिल होने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

ये भी पढ़ें...लाशें ही लाशें: हर तरफ सिर्फ मातम, मौत में सबसे आगे ये देश

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story