सोनिया के करीबी इस नेता के घर पहुंची ईडी, जांच के डर से कांग्रेसियों की उड़ी नींद

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। संदेसरा बंधु बैंक धोखाधड़ी और धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने अहमद पटेल से आज चौथी बार पूछताछ की है।

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। संदेसरा बंधु बैंक धोखाधड़ी और धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने अहमद पटेल से आज चौथी बार पूछताछ की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ईडी का तीन सदस्यीय दल अहमद पटेल के 23, मदर टेरेसा क्रीसेंट आवास पर सुबह तकरीबन 11 बजे पहुंचा। उनके आवास पर ही उनसे सवाल किये।

बता दे की इससे पहले दो जुलाई को भी अहमद पटेल से लगभग 10 घंटे तक पूछताछ की गई थी। उन्होंने बताया था कि ईडी के जांचकर्ताओं ने तीन चरणों में में उनसे 128 सवाल पूछे हैं।

विकास दुबे की गिरफ्तारी पर बोलीं कांग्रेस-ये सब भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कराया है

पटेल ने अपने खिलाफ बताया साजिश

उस वक्त पटेल ने कहा था कि यह मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध और उत्पीड़न है और मुझे नहीं पता कि किसके दबाव में जांचकर्ता काम कर रहे हैं। अब तक कांग्रेस कोषाध्यक्ष से 27 जून, 30 जून और दो जुलाई को हुए सत्रों में ईडी 27 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है।

पटेल ने कोविड -19 संक्रमण के कारण वरिष्ठ नागरिकों के बाहर ना निकलने के दिशा-निर्देश का हवाला देते हुए ईडी कार्यालय जाने से इंकार कर दिया था जिसके बाद उनसे घर में पूछताछ की अनुमति दी गई।

उधर अधिकारियों का इस मामले में कहना था की कांग्रेस नेता के बयान धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किए जा रहे हैं।

बताते चलें की कांग्रेस नेता अहमद पटेल से वड़ोदरा की कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक फार्मास्यूटिकल कंपनी के प्रमोटर संदेसरा बंधुओं से कथित ताल्लुकात के बारे में और नेता के परिवार वालों के उनके साथ कथित लेन देन के बारे में सवाल जवाब किया जा रहा है।

कांग्रेसी हुए गिरफ्तार: दलित उत्पीड़न के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन, पुलिस ने भेजा जेल

पटेल के बेटे और दामाद से पूछताछ

एजेंसी ने पटेल के पुत्र फैसल और दामाद इरफान अहमद सिद्दीकी से इस संबंध में पिछले साल पूछताछ की थी और उनके बयान लिए थे।

यही नहीं इन दोनों से संदेसरा समूह के एक कर्मचारी सुनील यादव के बयान के संदर्भ में भी सवाल जवाब किये गए, जिसने एजेंसी के सामने अपने बयान दर्ज कराए थे।

सूत्रों ने बताया कि ईडी को दिए अपने बयान में यादव ने कहा कि उसने स्टर्लिंग बायोटेक के प्रमोटरों में से एक, चेतन संदेसरा के निर्देशों पर एक पार्टी के लिए 10 लाख रुपये का खर्च वहन किया था ।

इसमें अहमद पटेल के बेटे फैसल ने भाग लिया था। फैसल के लिए एक नाइट क्लब में प्रवेश की व्यवस्था की और एक बार उनके ड्राइवर को दिल्ली के खान मार्केट में पांच लाख रुपए दिए थे। सूत्रों ने बताया कि यादव ने एजेंसी से कहा कि यह कॅश मनी फैसल पटेल के लिए थी।

UP में कांग्रेस ने खेला ब्राह्मण कार्ड, बनाई ये खास रणनीति

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App