×

फ्री में बिक रहा न्यूड तस्वीरें बनाने वाला सॉफ्टवेयर, अब तक 103852 महिलाएं शिकार

बताते चलें कि वर्तमान समय में लगभग 104000 यूजर्स में से अधिकतर महिलाएं रूस से हैं। पिछले तीन महीने में यूजर्स की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। ये रफ्तार 198 फीसदी की दर से बढ़ी हैं।

Newstrack
Published on: 21 Oct 2020 1:17 PM GMT
फ्री में बिक रहा न्यूड तस्वीरें बनाने वाला सॉफ्टवेयर, अब तक 103852 महिलाएं शिकार
X
यूजर अगर 100 रुपये में सॉफ्टवेयर खरीदता है तो वॉटरमार्क को हटाया जा सकता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह सॉफ्टवेयर फ्री में इंटरनेट पर अवेलेबल है।

नई दिल्ली: साइबर अपराधियों द्वारा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है। जो महिलाओं की तस्वीरों को न्यूड फोटोज में बदलने का काम काफी तेजी के साथ कर रहा है। यह सॉफ्टवेयर पहले शख्स को महिला की तस्वीर अपलोड करने की इजाजत देता है और फिर उसके कपड़ों को हटा देता है।

हैरान करने वाली ये जानकारी साइबर रिसर्च की रिपोर्ट के जरिये सामने आई है। जिसमें बताया गया है कि इससे अब तक एक लाख महिलाओं को शिकार बनाया जा चुका है। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद बॉम्बे हाई कोर्ट ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से जवाब तलब किया है।

बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा, कि नए ऑनलाइन अब्यूज के खतरे में एआई सॉफ्टवेयर महिलाओं की तस्वीरों को न्यूड में बदल रहे हैं।

Indian Girl लड़की की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: कोरोना से जीतता झारखंड: रिकवरी रेट 92 प्रतिशत, तेजी से सुधर रहे हालात

रिपोर्ट में क्या कहा गया है ?

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह सॉफ्टवेयर फ्री में इंटरनेट पर अवेलेबल है और इसके अंदर वाटर मार्क भी है। लेकिन यदि यूजर लगभग 100 रुपये में सॉफ्टवेयर खरीदता है तो वॉटरमार्क को हटाया जा सकता है।

जो रिपोर्ट अभी सामने आई है उसमें ये कहा गया गया है कि हमारी जांच में कई अहम तथ्य सामने आए हैं। तकरीबन 103852 महिलाएं जुलाई 2020 तक इस सॉफ्टवेयर का शिकार हो चुकी हैं, जिसमें उनकी न्यूड फोटोज को सार्वजनिक तौर पर शेयर किया गया था।

पिछले तीन महीने में इनकी संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। ये रफ्तार 198 फीसदी की दर से बढ़ी हैं। वर्तमान समय में लगभग 104000 यूजर्स में से अधिकतर महिलाएं रूस से हैं।

Girlfriend लड़के के साथ टहलती लड़की की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: तिलमिला उठा चीन: पकड़ा गया इनका खास सैनिक, भारत ने ऐसे धर दबोचा

अमेजन के फाउंडर को न्यूड तस्वीरें वायरल करने की धमकी

उधर अमेजन के फाउंडर और सीईओ जेफ बेजोस ने एक अमेरिकी अखबार पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है। बता दें कि अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं। उनका कहना है कि नेशन एंक्वॉयरर नाम के टैब्लॉएड उन्हें ब्लैकमेल कर रहा है।

जेफ बेजोस का कहना है कि अखबार ने उनकी न्यूड तस्वीरों के लिए उनसे पैसा मांगा है। बेजोस ने ब्लॉग लिखकर यह बातें कही हैं। उन्होंने ईमेल का फुल टेक्स्ट पब्लिश किया है जिसे उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए भेजा गया था। ये मेल मैग्जीन की पेरेंट कंपनी अमेरिकन मीडिया इंक ने भेजा है।

यह भी पढ़ें: मोदी पाकिस्तान में: मच गया इमरान के देश में घमसान, नेताओं में छिड़ी जंग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story