×

जंग का हुआ ऐलान: भारत ने दुश्मनों को दी युद्ध की ललकार, आओ अब मैदान में

पूर्वी लद्दाख सीमा पर चीन की तरफ से चल रही तनातनी को देखते हुए भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया का बड़ा बयान सामने आया है। वायुसेना चीफ आरकेएस भदौरिया ने कहा है कि भारत, उत्तर भारत में दोनों फ्रंट पर युद्ध के लिए तैयार है।

Newstrack
Published on: 5 Oct 2020 9:00 AM GMT
जंग का हुआ ऐलान: भारत ने दुश्मनों को दी युद्ध की ललकार, आओ अब मैदान में
X
जंग का हुआ ऐलान: भारत ने दुश्मनों को दी युद्ध की ललकार, आओ अब मैदान में

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख सीमा पर चीन की तरफ से चल रही तनातनी को देखते हुए भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया का बड़ा बयान सामने आया है। वायुसेना चीफ आरकेएस भदौरिया ने कहा है कि भारत, उत्तर भारत में दोनों फ्रंट पर युद्ध के लिए तैयार है। मतलब की चीन और पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर बन रहे हालातों को देखते हुए जो तनावग्रस्त स्थिति बनी हुई है, उसपर भारत हर तरीके से तैयार है और हर हालात का सामना करने के लिए सीमा पर मुस्तैद है।

ये भी पढ़ें... सोना-चांदी बंपर लूट: बहुत सस्ता हुआ, आज मिल रहा बड़ा ऑफर

जंग को लेकर भी ललकारा

Air Force Chief RKS Bhadauria फोटो-सोशल मीडिया

लाइन ऑफ एक्चुअल(LAC) पर चीन की अड़ियल मिजाज को सबक सिखाते हुए भारतीय वायुसेना चीफ ने कहा कि राफेल के आने से वायुसेना की ताकत बढ़ी है और ये हमें आगे तक मजबूत करेगा। इससे हम जल्दी और ठोस कार्रवाई कर पाएंगे।

आगे उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में तेजस, कॉम्बैट हेलिकॉप्टर, ट्रेनर एयरक्राफ्ट समेत कई अन्य ताकतवर हथियार वायुसेना की ताकत बनेंगे। साथ ही उन्होंने जंग को लेकर भी ललकारा है।

LAC BORDER फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...संजू बाबा का बुरा हाल: ये क्या हो गया सुपरस्टार को, फोटो देख कांप उठे फैंस

भारतीय सेना और वायुसेना की ओर से एक्शन

चीफ आरकेएस भदौरिया ने कहा- वायुसेना भारत और चीन के साथ दोनों फ्रंट पर एक साथ जंग के लिए पूरी तरह से तैयार है। चीन की हरकत के बारे में मई में ही पता लग गया था, तभी से ही भारतीय सेना और वायुसेना की ओर से एक्शन लिया गया। अब पूरी तैयारी हो गई।

साथ ही वायुसेना प्रमुख बोले कि ईस्टर्न फ्रंट पर वायुसेना मुस्तैद है और ऐसा कोई सवाल ही नहीं होता कि चीन हमसे किसी भी तरह से बेहतर स्थिति में हो। वक्त के साथ वायुसेना ने बहुत तेजी से बदलाव किए हैं और अब काफी हदतक कमियों को दूर कर लिया गया है।

lac army फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...बॉर्डर पर थर-थर कांप रहे चीनी सैनिक, भारत ने चीन से कहा-फौरन हटा लो अपनी सेना

सेना पूरी तरह तैयार

आगे वायुसेना प्रमुख ने कहा कि हमने सीमा से जुड़े हर अहम हिस्से पर अपनी मौजूदगी बढ़ाई है, लद्दाख उसका सिर्फ एक हिस्सा है। ऐसे में देश को भरोसा रखना चाहिए कि उनकी सेना पूरी तरह तैयार है।

गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच मई के बाद से ही सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। भारतीय सेना के साथ-साथ वायुसेना ने भी लेह-लद्दाख के इलाकों में अपनी मौजूदगी बढ़ाई है। वायुसेना लगातार जरूरी सामान ले जाने में मदद कर रही है, इसके अलावा कई लड़ाकू विमान लद्दाख के आसमान में पैनी निगाहें बनाए हुए हैं। नापाक हरकतों के साथ दुश्मनों का खात्मा होकर रहेगा।

ये भी पढ़ें...9 को महाप्रलय: आ रही इन राज्यों में तबाही, तुरंत हाई अलर्ट जारी

Newstrack

Newstrack

Next Story