एक और एयर स्‍ट्राइक! 30 आतंकवादियों को मिली दर्दनाक मौत

अफगान सेना के अधिकारियों के मुताबिक इस हमले में करीब 30 अन्‍य आतंकी घायल भी हुए हैं। साथ ही बताया गया कि इस हमले में छोटे हथियारों और रॉकेट प्रोपेल्‍ड ग्रेनेडों का इस्‍तेमाल किया गया।

नई दिल्ली: अफगानिस्‍तान ने भी एयर स्‍ट्राइक किया है। बताया जा रहा है कि अफगानिस्‍तान के तखर प्रांत में नाटो की अगुवाई वाले बलों की एयर स्‍ट्राइक में लगभग 30 आतंकी मार गिराए गए हैं। खुफिया सूचना के आधार पर मंगलवार को यह एयर स्‍ट्राइक की गई थी।

यह भी पढ़ें: अफवाह या हकीकत, भारत का चंद्रयान उठायेगा इस झूठ से पर्दा

अफगान सेना के अधिकारियों के मुताबिक इस हमले में करीब 30 अन्‍य आतंकी घायल भी हुए हैं। साथ ही बताया गया कि इस हमले में छोटे हथियारों और रॉकेट प्रोपेल्‍ड ग्रेनेडों का इस्‍तेमाल किया गया।

यह भी पढ़ें.  250 ग्राम का परमाणु बम! पाकिस्तान का ये दावा, सच्चा या झूठा

इसके साथ ही अधिकारियों ने बताया कि जिन आतंकियों को निशाना बनाया गया उन्‍होंने जिला मुख्‍यालय पर हमला करने की कोशिश की थी। इस हमले में आतंकियों द्वारा हथियाए गए सेना के तीन वाहन भी नष्‍ट हुए हैं।

यह भी पढ़ें. अजगर की तरह सुस्त हुआ मसूद, भाई बना आतंक का सरगना

बहरहाल, इस नुकसान के बारे में तालिबान की ओर से कोई आधिकारिक टिप्‍पणी नहीं आई है। उल्‍लेखनीय है कि अमेरिका और तालिबान के बीच चल रही शांति वार्ता के बिना किसी नतीजे पर खत्‍म होने के बाद अफगानिस्‍तान में आतंकी हमले बढ़ गए हैं।

यह भी पढ़ें: मारी गई पाकिस्तानी सेना! इमरान को आज नहीं आएगी नींद

अफगानिस्तान, आतंकी संगठन तालिबान समझौता…

बतातें चलें कि 9/11 की 18वीं बरसी पर अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला किया गया। हालांकि इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ। अफगानिस्तान में करीब दो दशक से जारी संघर्ष खत्म करने के लिए अमेरिका और आतंकी संगठन तालिबान समझौते के बेहद करीब पहुंच गए थे।

यह भी पढ़ें. सावधान पाकिस्तानियों! INS Khanderi याद दिलायेगा छठी का दूध

इसी बीच पांच सितंबर को काबुल स्थित अमेरिकी दूतावास के पास तालिबान ने विस्फोटकों से लदी कार उड़ा दी। इस हमले में 10 अफगान नागरिकों के अलावा एक अमेरिकी सैनिक सार्जेट बैरेटो ऑर्टिज की भी मौत हो गई थी।