×

बारिश ने मचाया कहर: हुआ ये भयानक हादसा, तबाह हो गया पूरा परिवार

अल्मोड़ा में बड़ा हादसा हो गया है। द्वाराहाट के तैलमैनारी गांव में रात को एक मकान टूटने से लोगों पर आफत टूट पड़ी। यहां देर रात अतिवृष्टि होने की वजह से मकान भरभराकर गिर गया।

Newstrack
Published on: 8 July 2020 8:59 AM GMT
बारिश ने मचाया कहर: हुआ ये भयानक हादसा, तबाह हो गया पूरा परिवार
X

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा में बड़ा हादसा हो गया है। द्वाराहाट के तैलमैनारी गांव में रात को एक मकान टूटने से लोगों पर आफत टूट पड़ी। यहां देर रात अतिवृष्टि होने की वजह से मकान भरभराकर गिर गया। मकान के अंदर मां और दो बेटियां कमरे के अंदर सो रही थी, वहीं पिता और पुत्र कमरे नीचे के कमरे में सो रहे थे। एकदम से तेज आवाज सुनते ही पिता और पुुत्र भागते हुए बाहर आए लेकिन मां और बेटी तीनों मलबे में दब गए। परिवार वालों ने आस-पास के लोगों को बुलाया लेकिन बहुत देर हो गई थी। जब तक तीनों लोगों को निकाला गया तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

ये भी पढ़ें... डूब गया अस्पताल: अनदेखा कर रहे बाराबंकी के अधिकारी, बन्धे पर बैठे डाक्टर

रेस्क्यू कार्य भी काफी देर से शुरु

ऐसे में देर रात सूचना मिलने ही आपदा प्रबंधन टीम और प्रशासन मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू का काम शुरु किया गया। तेज जबरदस्त बारिश और रात का अंधेरा होने से रेस्क्यू कार्य भी काफी देर से शुरु हो पाया। मकान से मां-बेटियों को निकालने तक उनकी मौत हो गई थी।

अलमोड़ा के द्वाराहाट से बीजेपी विधायक महेश नेगी भी सुबह ही गांव में पहुंच गए थे और परिजनों को सांत्वना दे रहे थे। नेगी ने कहा कि इस तरह के पुराने मकानों का क्षेत्र में चयन किया जा रहा है। जो मकान जीर्ण-क्षीर्ण हैं उनमें रहने वाले लोगों को सार्वजनिक भवनों में रखा जायेगा। जिससे की कोई भी बड़ी दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

ये भी पढ़ें...SBI का बड़ा ऐलान: करोड़ों ग्राहकों को दिया ये शानदार तोहफा, आ गई खुशियां

तेज बारिश के कारण

साथ ही आपदा प्रबंधन अधिकारी राकेश जोशी का कहना था कि आपदा प्रबंधन की टीम एसडीएम द्वाराहाट के नेतृत्व में मौके पर पहुंच गए थे लेकिन तेज बारिश के कारण रेस्क्यू करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

जब तक रेस्क्यू किया जाता तब तक मां के साथ दो बेटियों की मौत हो गई थी। अब तीनों का पीएम रानीखेत अस्पताल में किया जा रहा है। पीएम के बाद शवों को परिजनों को सौप दिया जाएगा।

आगे बताते हुए जोशी ने कहा कि आपदा मानकों के अनुसार ही मकान का और मृतकों को राहत राशि दी जाएगी। पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य दिवाकर कार्की ने कहा कि वह सबसे पहले मौके पर पहुंच तो गए थे लेकिन तेज बारिश के कारण रेस्क्यू कार्य होने में दिक्कतें आईं। बारिश के साथ ही अंधेरा भी हो रहा था जिससे और मुश्किल खड़ी हो गई।

ये भी पढ़ें...बकरा बना मौत: ऐसी हैवानियत न देखी होगी आपने, जांच में जुटी पुलिस

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story