×

इस बार भक्त नहीं कर पाएंगे बाबा बर्फानी के दर्शन, यात्रा हो सकती है कैंसिल

अमरनाथ यात्रा 23 जून और उसके बाद 21 जुलाई से शुरू होने की बात कही गई थी, लेकिन कोरोना वायरस के कारण अभी तक यह यात्रा शुरू नहीं हो सकी है। अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि इस साल होने वाली अमरनाथ यात्रा को कैंसिल किया जा सकता है।

Newstrack
Published on: 21 July 2020 2:07 PM GMT
इस बार भक्त नहीं कर पाएंगे बाबा बर्फानी के दर्शन, यात्रा हो सकती है कैंसिल
X

जम्मू: अमरनाथ यात्रा 23 जून और उसके बाद 21 जुलाई से शुरू होने की बात कही गई थी, लेकिन कोरोना वायरस के कारण अभी तक यह यात्रा शुरू नहीं हो सकी है।

अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि इस साल होने वाली अमरनाथ यात्रा को कैंसिल किया जा सकता है। अमरनाथ श्राइन बोर्ड में यात्रा को रद्द करने पर मंथन चल रहा है। जिसके बाद इसका औपचारिक एलान किया जाएगा।

गौरतलब है कि इससे पहले यात्रा को कैंसिल करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका भी दायर की गई थी। इस याचिका को अमरनाथ बर्फानी लंगर संगठन ने दायर की थी।

याचिका में कहा गया था कि अमरनाथ यात्रा में सालाना 10 लाख से ज्यादा भक्त पहुंचते हैं। इतनी संख्या में लोगों के आने से कोरोना फैलने का खतरा बढ़ जाएगा।

अरे! अब पाकिस्तान में गूंज रहा ‘हर हर महादेव’

महाशिवरात्रि पर विशेष : मनोकामना पूरी करते हैं बाबा भोलेनाथ

घर बैठे करे आरती

कोरोना ने आर्थिक हानि, जन हानि, के साथ-साथ धार्मिक हानि भी पहुंचाई है। महामारी के कारण इस बार अमरनाथ यात्रा को शुरू करने को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ। जिसके कारण श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने यह फैसला लिया है।

जिसमें देश-विदेश के शिव भक्तों के लिए इस साल एक बड़ा फैसला लिया गया है। इस साल देश विदेश के करोड़ों शिव भक्त घर बैठे बाबा अमरनाथ के पवित्र शिवलिंग की आरती देख पाएंगे।

अमरनाथ श्राइन बोर्ड का तोहफाः अब घर बैठे करिये बर्फानी बाबा के दर्शन, लें आरती

दूरदर्शन पर लाइव प्रसारण

वार्षिक अमरनाथ यात्रा तैयारियों की समीक्षा के लिए जम्मू में हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के चेयरमैन और प्रदेश के उप-राज्यपाल ने पांच जुलाई की व्यास पूर्णिमा और तीन अगस्त को श्रवण पूर्णिमा पर मुख्य पूजा संपन्न होने तक पवित्र गुफा में बाबा भोलेनाथ के शिवलिंग की पूजा पारम्परिक मान्यताओं से करने के आदेश दिए।

Newstrack

Newstrack

Next Story