×

अम्फान ने बंगाल-ओडिशा में मचाई भीषण तबाही, बर्बादी का मंजर देख कांप जाएगी रूह

बंगाल की खाड़ी से उठे भीषण चक्रवात अम्‍फान ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। इसने पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों में तबाही मचा दी।

Ashiki
Published on: 21 May 2020 3:36 AM GMT
अम्फान ने बंगाल-ओडिशा में मचाई भीषण तबाही, बर्बादी का मंजर देख कांप जाएगी रूह
X

नई दिल्ली: बंगाल की खाड़ी से उठे भीषण चक्रवात अम्‍फान ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। इसने पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों में तबाही मचा दी। कहीं पर पेड़ हवा में उड़ रहे थे तो कहीं छतें ही उड़ गईं। वहीं पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में कई लोगों की मौत हो गई है।

ये भी पढ़ें: दो दिन तक टहलता रहा कोरोना पॉजिटिव: सैंकड़ों संक्रमित, खुलासे के बाद मचा हड़कंप

पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान से करीब 12 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बात की जानकारी सीएम ममता बनर्जी ने दी है। कोलकाता में तूफान से भारी नुकसान हुआ है। यहां तक कि सचिवालय को भी क्षति पहुंची है। कोलकाता में तूफान के चलते सैकड़ों पेड़ उखड़ गए हैं जिससे यातायात भी प्रभावित हुआ है।

बंगाल-ओडिशा में आए अम्फान से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर लोग शेयर कर रहे हैं, जिनमें इस तूफान की तबाही का मंज़र साफ देखा जा सकता है।

ओडिशा में हुई भारी तबाही का मंजर

ओडिशा के जगतसिंहपुर में भी अम्फान तूफान की वजह से मची तबाही का मंज़र बेहद भयावह है। तेज बारिश और हवाओं की वजह से बिजली के खंभे समेत सारे पेड़ उखड़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: जामिया का छात्र आसिफ गिरफ्तार, यूएपीए के तहत कार्रवाई





ये भी पढ़ें: फिर पांच हजार से ज्यादा आए कोरोना केस, लेकिन रिकवरी रेट ने दी राहत



कोलकाता में आए तूफान का नज़ारा



बता दें कि इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साइक्लोन से निपटने के लिए केंद्र सरकार से भी मदद की गुहार लगाई है। वहीं मौसम विभाग ने कहा कि ओडिशा में जो नुकसान आज होने वाला था वह हो चुका है। तूफान को देखते हुए बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, केरल, तमिलनाडु में पहले ही अलर्ट जारी कर दिया गया था। तूफान से निपटने के लिए NDRF की टीमें लगी हुई हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना से जंग के लिए आई नई थ्योरी, 30 दिन तक काम और फिर 50 दिन लॉकडाउन

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story