प्याज के लिए अमित शाह ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, हुआ ये बड़ा फैसला

आसमान छू रहे प्याज की कीमतों पर काबू पाने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक बुलाई। बता दें कि पिछले दो माह से देश में लगातार प्याज के भाव बढ़ रहे थे। दरअसल, केन्द्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में उच्च स्तरीय बैठक बुलाई।

Published by Harsh Pandey Published: November 22, 2019 | 8:34 pm

नई दिल्ली: आसमान छू रहे प्याज की कीमतों पर काबू पाने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक बुलाई। बता दें कि पिछले दो माह से देश में लगातार प्याज के भाव बढ़ रहे थे।

दरअसल, केन्द्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में उच्च स्तरीय बैठक बुलाई।

यह भी पढ़ें. तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

संसद परिसर में आज शाम हुई बैठक में प्याज की बढ़ती कीमतों को देखते हुए इसकी कमी को दूर करने के लिए प्याज के आयात के क्रियान्वयन को लेकर गंभीर विचार विमर्श किया गया।

सूत्रों ने बताया…

सूत्रों के हवाले से खबर है कि बैठक में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान आदि उपस्थित थे।

बताते चलें कि बैठक की समाप्ति पर शाह या किसी भी मंत्री ने कोई जानकारी पत्रकारों को नहीं दी, लेकिन सूत्रों का कहना है कि गत दिनों मंत्री मंडल ने एक लाख बीस हज़ार टन प्याज के आयात का फैसला किया था। उस फैसले के क्रियान्वयन के लिए यह बैठक बुलाई गई थी।

यह भी पढ़ें. भूखा मरेगा पाकिस्तान! इन देशों के सामने झोली फैलाने को तैयार

इसके साथ ही आपको बताते चलें कि शाह ने निर्देश किया कि प्याज का आयात जितना जल्द हो सके, किया जाए। सूत्रों का कहना है कि अगले एक सप्ताह के भीतर मिस्र आदि देशों से प्याज का आयात होना शुरू हो जाएगा।

आसमान छू रही प्याज की कीमतों…

गौरतलब है कि इन दिनों प्याज की कीमतें 80-90 रुपये तक पहुंच गई हैं जिससे गहरा संकट पैदा हो गया है। झारखंड में हो रहे चुनाव पर भी यह मूल्य वृद्धि असर डाल सकती है और दिल्ली में भी अगले वर्ष चुनाव होने हैं। मोदी सरकार दिल्ली में तत्काल इस संकट को दूर करने का प्रयाय कर रही है।

यह भी पढ़ें-  कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

यह भी पढ़ें.  पाकिस्तान डरा! अब भारत करेगा बुरा हाल, वायुसेना का बहुत बड़ा है प्लान

यह भी पढ़ें. पाक को अमेरिका की चेतावनी! तिलमिलाया चीन तो भारत खुश

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App