×

गृह मंत्री ने CRPF-BSF समेत सभी सुरक्षाबलों को दिए ये निर्देश, पढ़ें पूरी खबर

गृह मंत्री अमित शाह ने सीआरपीएफ और बीएसएफ समेत केंद्रीय सुरक्षा बलों को निर्देश दिया है। गृह मंत्री ने सुरक्षाबलों को अपने कार्यालयों में सरदार पटेल की तस्वीर लगाने के लिए कहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Sep 2023 1:26 PM GMT
गृह मंत्री ने CRPF-BSF समेत सभी सुरक्षाबलों को दिए ये निर्देश, पढ़ें पूरी खबर
X

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने सीआरपीएफ और बीएसएफ समेत केंद्रीय सुरक्षा बलों को निर्देश दिया है। गृह मंत्री ने सुरक्षाबलों को अपने कार्यालयों में सरदार पटेल की तस्वीर लगाने के लिए कहा है।

इसके साथ ही गृह मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि पटेल की तस्वीर के साथ 'भारत की सुरक्षा और एकता को हम हमेशा अक्षुण्ण रखेंगे' का संदेश भी लिखकर लगाना होगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें...कमलेश तिवारी हत्याकांड में समझौता: कल योगी से मिलेंगे परिजन पूरी ​होंगी ये मांगें

इस साल पटेल की जयंती यानी 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस मौके पर गृह मंत्रालय की तरफ से कई बड़े आयोजन किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें...राम मंदिर विवाद: SC में सभी पक्षों ने दाखिल किया जवाब, देखें किसने क्या कहा

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर गृह मंत्रालय स्टैच्यू ऑफ यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। इस कार्यक्रम में देशभर से आए हजारों लोग हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें...INX मीडिया केस: इंद्राणी मुखर्जी ने किया बड़ा खुलासा, चिदंबरम पर कही ये बड़ी बात

सरदार पटेल भारत के पहले गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री थे। उन्हें 560 से अधिक रियासतों के भारतीय संघ में विलय का श्रेय दिया जाता है।

देश में पहली बार देश में एकता दिवस का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के दौरान सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता अवार्ड भी वितरित किया जाएगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story