×

चक्रवात अम्फान ने लिया भयानक रूप, BJP सांसद के घर के पास गिरी दीवार, अलर्ट जारी

तूफान अम्फान हर पल आक्रामक होता जा रहा है। अब तक अम्फान पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों से टकरा चुका है। इन दो प्रदेशों में तूफानी हवाओं...

Ashiki
Published on: 20 May 2020 3:37 PM GMT
चक्रवात अम्फान ने लिया भयानक रूप, BJP सांसद के घर के पास गिरी दीवार, अलर्ट जारी
X

नई दिल्ली: तूफान अम्फान हर पल आक्रामक होता जा रहा है। अब तक अम्फान पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों से टकरा चुका है। इन दो प्रदेशों में तूफानी हवाओं के साथ लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। इस बीच बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो के हावड़ा स्थित घर के पास की एक दीवार गिर गई।

ये भी पढ़ें: श्रीनगर में आतंकियों ने BSF पर किया हमला, दो जवान शहीद

दो लोगों को हुई दर्दनाक मौत

बता दें कि इस तूफान से अब तक 4 लोगों की जान जा चुकी है। दो मौतें पश्चिम बंगाल में हुईं। इनमें उत्तर 24 परगना जिले के मिनखा में 55 वर्षीय महिला की मौत पेड़ गिरने से हुई। वहीं, हावड़ा में एक टिन शेड के उड़ने पर उसकी चपेट में आने से 13 साल की एक लड़की की मौत हो गई है।

ये भी पढ़ें: बेंगलुरु में रहस्यमयी आवाज से लोगों में दहशत, लोग बोले- धरती पर आए एलियन

अधीर रंजन चौधरी ने मांगी मदद

तूफान को लेकर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि कोलकाता सहित पश्चिम बंगाल का एक बड़ा भाग अम्फान से तबाह हो चुका है। 130 से 185 किमी/घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। इस तूफान से भारी नुकसान होने की आशंका है। इसके लिए केंद्र सरकार को पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के लिए हर तरह का सहयोग करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: कितनी तबाही मचाएगा Amphan…

भेजा जा रहा अलर्ट

मौसम विभाग की एक ताजा रिपोर्ट में यह सामने आया है कि कोलकाता से गुजरते समय चक्रवात की गति 113 किमी प्रति घंटा थी। कोलकाता के नजदीकी इतिहास में ऐसा पहली बार घटित हुआ है। नुकसान से बचने के लिए ओडिशा में करीब 11 लाख और पश्चिम बंगाल में करीब 3 लाख लोगों को तटीय क्षेत्रों से बाहर ले जाया गया है। एहतियाती तौर पर लोगों को एमएमएस के जरिए तूफान का अलर्ट भेजा जा रहा है। कोस्टगार्ड की टीमें इन इलाकों में गश्त कर रही हैं।

ये भी पढ़ें: चिलचिलाती धूप, कठिन रोजा और प्रवासी श्रमिकों की खिदमत

Ashiki

Ashiki

Next Story