”राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान इसलिए इधर-उधर देख रहे थे राहुल गांधी”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया। राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में मोदी सरकार के एजेंडे को देश के सामने रखा। इस बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मोबाइल फोन पर व्यस्त, इधर-उधर देखते और बात करते नजर आए।

Rahul gandhi in parliament

Rahul gandhi in parliament

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया। राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में मोदी सरकार के एजेंडे को देश के सामने रखा। इस बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मोबाइल फोन पर व्यस्त, इधर-उधर देखते और बात करते नजर आए। इसके बाद सोशल मीडिया पर बहस छेड़ गई।

यह भी पढ़ें…BJP में शामिल हुए TDP के 4 राज्यसभा सांसद, विदेश में छुट्टी मना रहे हैं चंद्रबाबू नायडू

राहुल गांधी के इधर-उधर देखने पर पार्टी नेता आनंद शर्मा ने सफाई दी। आनंद शर्मा ने कहा कि यह सभी गलत आरोप हैं, उन्होंने पूरा भाषण बड़े ही ध्यान से सुना। कांग्रेस नेता का कहना है कि अभिभाषण में कुछ हिंदी के शब्द कठिन थे, जिन्हें राहुल गांधी समझ नहीं पा रहे थे। इसलिए वह लगातार उन शब्दों के बारे में पूछ रहे थे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण के वक्त मैं उनके साथ ही था।

यह भी पढ़ें…16 प्रत्याशियों ने नहीं दिया चुनावी खर्च का अंतिम हिसाब, राजनाथ और पूनम भी हैं शामिल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने यह सवाल भी किया कि अभिभाषण के दौरान भाजपा के कई नेता और मंत्री आपस में बातें कर रहे थे, लेकिन इस पर कुछ कहना उचित है? उन्होंने कहा कि इस तरह की टिप्पणी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी जा सकती। राहुल जी हमारे साथ बैठे थे और सुन रहे थे। अब यह कहा जाए कि भाजपा का कौन सा नेता किससे बात कर रहा था, कहां देख रहा था? गंभीर और सत्तारुढ़ राजनीतिक दलों को ऐसी टिप्पणी शोभा नहीं देती है।’

यह भी पढ़ें…हिमाचल प्रदेश में बड़ा हादसा, 500 मीटर खाई में गिरी बस, 25 की मौत

बता दें कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और बाबुल सुप्रियो समेत सत्तापक्ष के कई सांसदों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नजर मोबाइल फोन पर होने संबंधी तस्वीर सामने आने के बाद उन पर तंज कसते हुये इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया।