×

हादसों से दहला राज्य: लगी भीषण आग, कई लोग लापता, गैस लीक से मचा हाहाकार

आंध्र प्रदेश में शुक्रवार को दो बड़े हादसे हुए हैं। इन दो बड़े हादसों से राज्य में हाहाकार मच गया है। चित्तूर जिले में स्थित डेरी प्लांट से गैस लीक हो गई है। गैस लीक होने के कारण 14 लोगों को तबीयत खराब हो गई जिसमें तीन की हालत गंभीर है।

Newstrack
Published on: 21 Aug 2020 4:03 AM GMT
हादसों से दहला राज्य: लगी भीषण आग, कई लोग लापता, गैस लीक से मचा हाहाकार
X
हादसों से दहला राज्य: लगी भीषण आग, कई लोग लापता, गैस लीक से मचा हाहाकार

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश में शुक्रवार को दो बड़े हादसे हुए हैं। इन दो बड़े हादसों से राज्य में हाहाकार मच गया है। चित्तूर जिले में स्थित डेरी प्लांट से गैस लीक हो गई है। गैस लीक होने के कारण 14 लोगों को तबीयत खराब हो गई जिसमें तीन की हालत गंभीर है। तो वहीं प्रदेश के कुर्नूल के हाइड्रो पावर स्टेशन में आग लग गई है। इस घटना में 8 लोग लापता हैं।

प्रदेश के चित्तूर के एक डेरी प्लांट में गैस लीक होने के कारण काम कर रहे 14 मजदूर इसकी चपेट में आ गए हैं। मजदूरों को बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें तानी की हालत गंभीर है।

चित्तूर के कलेक्टर नारायण भारत गुप्ता ने हादसे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि डेरी पर 14 मजदूर काम कर रहे थे जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है, लेकिन वे खतरे से बाहर हैं।

यह भी पढ़ें...अगस्त में बेकाबू हुआ कोरोना, सिर्फ 20 दिनों में मिले इतने ज्यादा मरीज

तो वहीं टीडीपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के बेटे लोकेश नारा ने इस घटना पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि चित्तूर के डेरी प्लांट से गैस लीक होने का कारण 12 से अधिक लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्या के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Gas Leak गैस लीक होने के बाद बीमार महिला मजदूरों का अस्पताल में इलाज

यह भी पढ़ें...BJP में पसरा मातम: अब इस विधायक की हुई मौत, यूपी में शोक

उन्होंने आगे कहा कि इस हादसे से करीब 25 लोग प्रभावित हुए हैं। टीडीपी नेता ने मांग की है कि जितने भी लोग इस घटना में प्रभावित हुए हैं उनका बेहतर इलाज किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें...SDM की गुंडई पर CM योगी सख्त, किया सस्पेंड, जिला प्रशासन ने दिये जांच के आदेश

पहले भी गैस हो चुकी है लीक

गौरतलब है कि इससे पहले भी आंध्र प्रदेश में गैस लीक हुई थी। 7 मई को विशाखापट्टनम के एलजी पॉलिमर्स कंपनी के एक प्लांट में गैस लीक हो गई थी। इस घटना में 11 लोगों की मौत हो गई थी। बाद में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story