×

निकला भगवान का घर: खुदाई से बाहर आया कुछ ऐसा, दूर-दूर से देखने आ रहे लोग

बहुत किस्से सुने होगें कि खुदाई से मुर्ति निकली, सोने से भरा पिटारा निकला और भी बहुत कुछ। लेकिन एक वाकया हुआ है यहां नदी के किनारे बने टीेले से रेत की खुदाई चल रही थी।

Vidushi Mishra
Published on: 18 Jun 2020 10:11 AM GMT
निकला भगवान का घर: खुदाई से बाहर आया कुछ ऐसा, दूर-दूर से देखने आ रहे लोग
X

नई दिल्ली। बहुत किस्से सुने होगें कि खुदाई से मुर्ति निकली, सोने से भरा पिटारा निकला और भी बहुत कुछ। लेकिन एक वाकया हुआ है यहां नदी के किनारे बने टीेले से रेत की खुदाई चल रही थी। उसी समय खुदाई करते समय वहां मौजूद लोगों को कुछ ऐसा दिखा, जिसे देखकर सभी एकदम हैरान हो गए। रेत में एक बड़ा विशाल मंदिर दिखाई दिया। स्थानीय लोगों के मुताबिक, ये मंदिर कई साल पुराना जान पड़ता है।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी कांपा पाकिस्तान: सेना ने तबाह किए पोस्ट, सैनिकों को उतारा मौत के घाट

नदी के किनारे ये विशालकाय मंदिर

जीं हां मंगलवार को ये मंदिर आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में निकला है। जिले के पेरुमल्लपाडु नाम के गांव में पेन्ना नदी के किनारे ये विशालकाय मंदिर मिला है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, यह एक शिव मंदिर है जिसे स्थानीय लोग 200 साल पुराना बता रहे हैं। वहीं कुछ इसे सैकड़ों साल पुराना भी कह रहे हैं।

ये भी पढ़ें...ऐसे हुई हिंसक झड़प: जवानों की मौत का कारण था ये हथियार, चीनी थे पूरी तैयारी में

मंदिर का निर्माण भगवान परशुराम

ऐसे में सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मंदिर की बनावट ऐतिहासिक नागेश्वर स्वामी मंदिर जैसी जान पड़ती है। साथ ही ये माना जाता है कि इस मंदिर का निर्माण भगवान परशुराम ने करवाया था।

हालांकि अभी इस मंदिर के बारे में पुरातत्वविदों के पास कोई ठोस जवाब नहीं है। बताया जा रहा है कि वे मौके पर जाकर डिटेल स्टडी करेंगे, तब मंदिर के बारे में पूरे इतिहास की विस्तृत से जानकारी दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें... लाखों सैनिक तैनात: धोखेबाज चीन की हालत खराब, सबक सिखाने को तैयार भारत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story