×

गजब: मरीज देखता रहा बिग बॉस शो, डॉक्टरों ने कर दी सफल ओपन ब्रेन सर्जरी

डॉक्टर ब्रेन में होने वाली गतिविधि को कंप्यूटर के जरिए मॉनिटर करते रहे। जब डॉक्टरों की टीम मरीज के  सिर से ट्यूमर को हटाने की प्रक्रिया कर रहे थे उस दौरान वह अपने पसंदीदा शो और फिल्म का लुत्फ़ उठा रहा था।

Newstrack
Published on: 22 Nov 2020 7:33 AM GMT
गजब: मरीज देखता रहा बिग बॉस शो, डॉक्टरों ने कर दी सफल ओपन ब्रेन सर्जरी
X
इस सर्जरी में वारा प्रसाद को बेहोश होने से बचाने के लिए जगाए रखना जरूरी था। इसलिए उसे उसका पसंदीदा शो बिग बॉग और अवतार फिल्म दिखाई गई।

गुंटूर: आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में मरीज के इलाज से जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसके बारें में जो कोई भी सुन रहा है वो एक दम से हैरान हो जा रहा है। दरअसल बता ही कुछ ऐसी है।

गुंटूर में गंभीर बीमारी से पीड़ित एक मरीज का ऑपरेशन डॉक्टरों ने उसे होश में रखते हुए किया। ऑपरेशन के दौरान मरीज पूरी तरह से होश में था और टीवी पर अपना पसंदीदा शो बिग बॉस देख रहा था।

उसे ऑपरेशन थियेटर के अंदर ही हॉलीवुड की फिल्म भी दिखाई गई। इस दौरान ही उसके ब्रेन की ओपन सर्जरी को सफलतापूर्वक अंजाम दे दिया गया।

Operation गजब: मरीज देखता रहा बिग बॉस शो, डॉक्टरों ने कर दी सफल ओपन ब्रेन सर्जरी (फोटो:सोशल मीडिया)

इन राज्यों में चार दिन होगी भारी बारिश और बर्फबारी, पड़ेगी भयानक ठंड

ग्लियोमा और मोटर कॉर्टेक्सवा को हटाने के लिए की गई थी ये सर्जरी

ये सब एक प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टरों ने किया है। मरीज पूरी तरह से ठीक है। डॉक्टरों द्वारा मरीज क ऑपरेशन सफल रहा है। जिस मरीज की ब्रेन सर्जरी की गई थी।

उसकी उम्र 33 साल है। उसका नाम वारा प्रसाद है। उसके ब्रेन में ग्लियोमा और मोटर कॉर्टेक्सवा को हटाने के लिए उसकी ओपन ब्रेन सर्जरी की गई थी।

इस तरह की सर्जरी को गुंटूर के बृंदा न्यूरो सेंटर के सफलतापूर्वक अंजाम दिया है। मरीज बिल्कुल ठीक है और उसे शनिवार को अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया।

गौर करने वाली बात ये है इस सर्जरी में वारा प्रसाद को बेहोश होने से बचाने के लिए जगाए रखना जरूरी था। इसलिए उसे उसका पसंदीदा शो बिग बॉग और अवतार फिल्म दिखाई गई।

Treatment गजब: मरीज देखता रहा बिग बॉस शो, डॉक्टरों ने कर दी सफल ओपन ब्रेन सर्जरी (फोटो:सोशल मीडिया)

आ रहा वेस्टर्न डिस्टर्बेंसः पहाड़ों पर बर्फबारी का रहेगा नजारा, यहां नहीं बढ़ेगी ठंड

इससे पहले 2016 में हुई थी मरीज की ब्रेन सर्जरी, लेकिन वो नहीं हो पाई थी सफल

इस बीच डॉक्टर ब्रेन में होने वाली गतिविधि को कंप्यूटर के जरिए मॉनिटर करते रहे। जब डॉक्टरों की टीम मरीज के सिर से ट्यूमर को हटाने की प्रक्रिया कर रहे थे उस दौरान मरीज अपने पसंदीदा शो और फिल्म का लुत्फ़ उठा रहा था।

इससे पहले वारा प्रसाद की साल 2016 में हैदराबाद में सर्जरी हुई थी लेकिन वो कामयाब नहीं रही थी। इसी के चलते उसने दोबारा से सर्जरी कराई।

इस सर्जरी को डॉ. बी.श्रीनिवास रेड्डी, डॉ शेषाद्री सेखर (न्यूरोसर्जन), और डॉ त्रिनाथ (एनेस्थेटिस्ट) ने एक प्राइवेट अस्पताल में अंजाम दिया था जिसमें सभी लेटेस्ट तकनीक और मशीनों की मदद ली गई थी।

ये भी पढ़ेंः मोदी सरकार का बड़ा एलान: जम्मू-कश्मीर पर लिया बड़ा फैसला, मिलेगी ये राहत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story