×

Anju News: पाकिस्तान गई अंजू के पिता अचानक हुए लापता, खुफिया एजेंसियां हुईं अलर्ट, परिवार का सेना से भी है कनेक्शन

Anju News: मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से पाकिस्तान गई शादीशुदा महिला अंजू के परिवार के बारे में एक और बड़ी जानकारी हाथ लगी है। उसके परिवार का सेना से भी कनेक्शन सामने आया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 July 2023 5:09 PM GMT
Anju News: पाकिस्तान गई अंजू के पिता अचानक हुए लापता, खुफिया एजेंसियां हुईं अलर्ट, परिवार का सेना से भी है कनेक्शन
X
Anju update News (Photo-Social Media)

Anju News: अपने फेसबुक फ्रेंड से मिलने के लिए सरहद लांघने वाली अंजू के बारे में नए-नए खुलासों का दौर जारी है। अंजू को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कई दावे किए जा रहे हैं। कुछ में कहा जा रहा है कि वो अपने प्रेमी से मिलने गई तो कोई दोस्त से मिलने की बात कर रहा है। अब इस मामले को लेकर खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं। इस बीच अंजू के पिता अचनाक संदिग्ध तरीके से गायब हो गए हैं। अंजू के पिता गयाप्रसाद थॉमल मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के टेकनपुर स्थित बौना गांव में रहते हैं। कल यानी सोमवार तक वे यहीं थे और मीडिया से बातचीत भी की थी। लेकिन मंगलवार को अचानक गायब हो गए। गांव में उनके मकान पर ताला लगा हुआ है और उनका फोन भी बंद आ रहा है। बौना गांव बीएसएफ अकादमी से सटा होने के कारण संवेदनशील एरिया की श्रेणी में आता है।

खुफिया एजेंसियां हुईं अलर्ट

सीमा हैदर प्रकरण के बाद अंजू के मामले ने खुफिया एजेंसियों के कान खड़े कर दिए हैं। गुप्तचर ब्यूरो (आईबी) और आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) की टीम मंगलवार को अंजू के पिता से पूछताछ के इरादे से बौना गांव पहुंची। यहां उन्होंने पाया कि गयाप्रसाद थॉमस के घर में ताला लगा हुआ है। इसके बाद जब उन्हें फोन किया गया तो वो भी बंद मिला। अधिकारियों ने पड़ोसियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि कल यानी सोमवार शाम को ही वो अपने बाइक से कहीं निकल गया था। इसके बाद स्थानीय थाने को भी अलर्ट कर दिया गया है। जिस बाइक से गयाप्रसाद भागा है, उसकी तलाश शुरू कर दी गई है।

सेना में थे अंजू के दादा

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से पाकिस्तान गई शादीशुदा महिला अंजू के परिवार के बारे में एक और बड़ी जानकारी हाथ लगी है। उसके परिवार का सेना से भी कनेक्शन सामने आया है। अंजू के दादा यानी गयाप्रसाद थॉमस के पिता बीएसएफ में थे। गंगाप्रसाद का एक भाई अशोक अभी भी बीएसएफ में कार्यरत है। वहीं, एक अन्य भाई मनोज ने फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली थी।

परिवार के बारे में बड़ा खुलासा

एक और बड़ी जानकारी ये सामने आई है कि गयाप्रसाद मूलतः एमपी के ही भिंड जिले के निवासी हैं। लेकिन बीएसएफ में नौकरी के बाद अरसे पहले उनका परिवार टेकनपर में ही बस गया था। गयाप्रसाद की शादी यूपी के जालौन जिले की सुलोचना के साथ हुई थी। वह बौना गांव में अपनी पांच बेटियों और बेटा के साथ रहा करता था। बताया जाता है कि गांव में मौजूद एक चर्च के संपर्क में आने के बाद उसने परिवार सहित ईसाई धर्म अपना लिया था और बाद में हरियाणा के फरीदाबाद में रहने चला गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह वहां दर्जी का काम करता था। कोरोना के दौरान वह अपने गांव लौटा था, तब से वह यहां अकेले रहा करता था। वह बीच-बीच में फरीदाबाद स्थित अपने परिवार से मिलने भी जाया करता था।

गयाप्रसाद ने अंजू को बताया था सनकी

गयाप्रसाद थॉमस की उसकी बेटी अंजू से संबंध सहज नहीं थे। ऐसा खुद उसका कहना था। अपनी बेटी के पाकिस्तान जाने के सवाल पर उसने कहा था कि उसे इस बारे में रविवार को पता चला। जब उसके बेटे डेविड ने बताया। गयाप्रसाद ने अंजू को सनकी बताते हुए कहा कि वह मानसिक रूप से परेशान है। करीब 20 साल पहले उसकी शादी हुई थी, तब से मेरा उससे कोई रिश्ता नहीं है।

अंजू पर क्या बोला उसका भाई डेविड

अंजू का इकलौता भाई डेविड ने बताया कि उसने हम लोगों से भी झूठ बोला। पहले उसने कहा कि वो जयपुर जा रही है। फिर बताया कि वो अमृतसर आ गई। इसके बाद उसने फोन कर बताया कि वो अब पाकिस्तान में है। ये सुनकर घरवाले परेशान हो गए और उसे डांट भी लगाई। लेकिन उसने कहा कि वो सेफ है, दो-तीन दिनों में वापस आ जाएगी। डेविड ने कहा कि अगर उसकी बहन किसी के बहकावे में वहां गई है और उसका कोई गलत इऱादा है तो उसे वापस नहीं आने देना चाहिए। वो वहीं रहे, क्योंकि देश से गद्दारी करने वालों को हम स्वीकार नहीं करेंगे। डेविड ने अंजू के अपने पति अरविंद के साथ खराब संबंध होने की बात को भी खारिज किया है। उसने कहा कि उन दोनों के संबंध काफी अच्छे हैं। हमने कभी दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा होते हुए देखा है। उनका एक खुशहाल परिवार है। डेविड ने आगे कहा कि सीमा हैदर केस के बीच हुई इस घटना को लेकर परिवार डरा हुआ है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story