फिर हाथी की मौत: कई दिनों से था घायल, तड़प कर हुई मौत

केरल के पलक्कड जिले में गर्भवती हथिनी के साथ हुई क्रूरता की घटना को बीते अभी दस दिन ही हुए कि इस बीच एक और हाथी की मौत की खबर सामने आई है।

मल्लपुरम: केरल के पलक्कड जिले में गर्भवती हथिनी के साथ हुई क्रूरता की घटना को बीते अभी दस दिन ही हुए कि इस बीच एक और हाथी की मौत की खबर सामने आई है। केरल के मल्लपुरम जिले के उत्तर नीलांबर फॉरेस्ट रेंज में गंभीर रूप से घायल एक हाथी की मौत हो गई। वन विभाग के पशुचिकित्सकों द्वारा इस हाथी का इलाज किया जा रहा था, लेकिन हालत में कोई भी सुधार नहीं दिख रहा था। जिसके बाद सोमवार को हाथी ने अपनी आखिरी सांसें लीं।

यह भी पढ़ें: पहला मिशन मंगल लॉन्च करने जा रहा ये देश, इस दिन होगा लॉन्च

हाथी का पांच दिनों से चल रहा था इलाज

एक अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर एक समाचार एजेंसी को बताया कि हाथी का बीते पांच दिनों से इलाज चल रहा था। उन्होंने बताया कि इस इलाके में रहने वाले लोगों ने हाथी को घायल अवस्था देख, इस बारे में वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। जांच के बाद सामने आया कि हाथी के शरीर पर कई घाव थे। उसके बाद उसे बेहोश कर उसका इलाज शुरू किया गया। बताया जा रहा है कि चोटों के निशानों को देश ऐसा लगता है कि इस हाथी की दूसरे हाथियों से लड़ाई हुई थी।

यह भी पढ़ें: जमातियों की हालत खराब, यूपी के 20 जिलों में पुलिस ने दाखिल किया आरोपपत्र

चिकित्सकों की स्पेशल टीम को भी इलाज के लिए भेजा गया

इस घायल हाथी के इलाज के लिए वायनाड से चिकित्सकों की स्पेशल टीम को भी भेजा गया था। लेकिन हाथी की हालत में कोई भी सुधार नहीं हुआ और उसने सोमवार को अपना दम तोड़ दिया। वन विभाग के अधिकारियों ने हाथी का पोस्टमार्टम करने के बाद शव को जला दिया।

यह भी पढ़ें: चीन का अमेरिका पर हमला, फैलाया ‘एलियन’ वायरस, हो रहा भारी नुकसान

इससे पहले केरल में ही एक गर्भवती हथिनी की हुई मौत

बता दें कि इससे पहले 27 मई को केरल के ही पलक्कड़ में किसी शख्स ने एक गर्भवती हथिनी को पटाखे भरा अनानास खिला दिया था। अनानास खाने के बाद हथिनी के मुंह में विस्फोट हो गया और वो बुरी तरह से जख्मी हो गई थी। घायल हुई हथिनी ने एक नदी में खड़े-खड़े ही दम तोड़ दिया था। उसके साथ उसका बच्चा भी खत्म हो गया। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में अभी जांच जारी है।

यह भी पढ़ें: निशाने पर शाहरुख, प्रियंका समेत कई दिग्गज अभिनेता, जानें आखिर क्या है मामला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।