×

नौसेना ने दिखाई ताकत: लॉन्च की दमदार एंटी-शिप मिसाइल, देखें वीडियो

इंडियन नेवी ने शुक्रवार को आईएनएस प्रबल (INS Prabal) द्वारा लॉन्च की गई एंटी-शिप मिसाइल (AShM) का प्रदर्शन किया। नौसेना ने अरब सागर में एक नवल एक्सरसाइज के दौरान ये AShM लॉन्च की। 

Shreya
Published on: 23 Oct 2020 7:19 AM GMT
नौसेना ने दिखाई ताकत: लॉन्च की दमदार एंटी-शिप मिसाइल, देखें वीडियो
X
नौसेना ने दिखाई ताकत: लॉन्च की दमदार एंटी-शिप मिसाइल, देखें वीडियो

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच सरकार तीनों भारतीय सेनाओं की ताकत बढ़ाने में जुटी हुई है। सरकार एक के बाद मिसाइल, एयरक्राफ्ट और जंगी तोप को सेना में शामिल कर सेनाओं की ताकत में इजाफा कर रही है। इस बीच भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने एंटी-शिप मिसाइल लॉन्च कर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया है।

INS प्रबल से लॉन्च की गई एंटी-शिप मिसाइल

इंडियन नेवी ने मिसाइल कोर्वेट जहाज आईएनएस प्रबल (INS Prabal) द्वारा लॉन्च की गई एंटी-शिप मिसाइल (AShM) का प्रदर्शन किया और अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। नौसेना ने शुक्रवार को अरब सागर में एक नवल एक्सरसाइज के दौरान ये AShM लॉन्च की। नौसेना ने बताया कि युद्धपोत INS प्रबल ने एक पुराने डी-कमीशंड जहाज को निशाना बनाते हुए एंटी-शिप मिसाइल लॉन्च की है।

यह भी पढ़ें: बंजर भूमि का सीना चीर कर की जा रही खेती, रांची के किसानों ने पेश की मिसाल

टारगेट किया गया जहाज समुद्र में डूबा

वहीं निशाना इतना सटीक रहा कि टारगेट किया गया जहाज समुद्र में डूब गया। नौसेना ने इसका एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि लक्ष्य बनाया गया जहाज नष्ट होकर पानी में डूब गया। नौसेना ने बताया कि मिसाइल ने घातक सटीकता के साथ अपने मैक्सिम रेंज में टारगेट को निशाना बनाया है।



कई मिसाइलों का सफल परीक्षण कर चुकी है नौसेना

नेवी द्वारा जारी की गई वीडियो में देखा जा सकता है कि मिसाइल ने अपने जिस लक्ष्य को निशाना बनाया वह समुद्र में डूब गया। बता दें कि यह मिसाइल अधिकतम दूरी तक मार कर सकती है। बता दें कि बीते कुछ समय में सेना ने कई मिसाइलों का सफल परीक्षण किया है। अभी हाल ही में भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रुज मिसाइल (Brahmos Supersonic Cruise Missile) का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है।

यह भी पढ़ें: सशस्त्र बलों को पेंशन लाभ में विसंगतियां व भेदभाव खत्म करने के लिए SC में याचिका दायर

सोशल मीडिया पर शेयर किया गया वीडियो

भारतीय नौसेना ने रविवार को इस शक्तिशाली मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है। भारत ने अरब सागर (Arabian Sea) में भारतीय नौसेना के स्वदेशी स्टील्थ डिस्ट्रॉयर आईएनएस चेन्नई (INs Chennai) से इस मिसाइल का टेस्ट किया। नौसेना ने जंगी पोत आईएनएस चेन्‍नई से ही ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल को लक्ष्‍य पर दागा था। वहीं सेना ने इस मिसाइल परीक्षण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शयेर भी किया था।



यह भी पढ़ें: चीन की खुली धमकी: भारत-अमेरिका समेत ये देश युद्ध को तैयार, होगा शक्ति प्रदर्शन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story