×

सेना को बड़ी कामयाबी: यहां पर तबाह किये आतंकी कैंप, 2 आतंकी गिरफ्तार

सेना ने असम में NSCN(R) और ZUF के आतंकी शिविरों को तबाह कर दिया है। इसके साथ ही सेना ने इन आतंकी शिविरों से दो आतंकियों को भी गिरफ्तार किया है।

Shreya
Published on: 17 Nov 2019 7:58 AM GMT
सेना को बड़ी कामयाबी: यहां पर तबाह किये आतंकी कैंप, 2 आतंकी गिरफ्तार
X

असम: असम में सेना को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सेना ने असम में NSCN(R) और ZUF के आतंकी शिविरों को तबाह कर दिया है। इसके साथ ही सेना ने इन आतंकी शिविरों से दो आतंकियों को भी गिरफ्तार किया है। सेना को इनके पास से एक एके-56 और गोला बारुद भी बरामद हुआ है। बता दें कि सेना की असम राइफल्स और स्थानीय पुलिस ने इन आतंकी कैंपों के खिलाफ एक ज्वॉइंट ऑपरेशन चलाया, जिसमें ये आतंकवादी पकड़े गए।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश: सड़क हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

असम राइफल्स और पुलिस ने मिलकर चलाया ऑपरेशन

असम राइफल्स और पुलिस ने मिलकर जंगलों में ऑपरेशन चलाया। बीते शुक्रवार की रात को रामगीजान इलाके में तोड़फोड़ की गई। पुलिस के मुताबिक, इस इलाके में आतंकवादी अपनी गतिविधियों को अंजाम देते रहते हैं। बता दें कि, समाजवादी परिषद राष्ट्रीय नागालैंड (सुधार) और ज़ेलियानग्रोंग संयुक्त मोर्चा (ZUF) ये आतंकी कैंप संचालित कर रहे थे।

सर्च ऑपरेशन जारी

साथ ही दो अन्य लोगों को पकड़ने के लिए अभी सर्च ऑपरेशन जारी है। पुलिस के मुताबिक, ऑपरेशन के समय वह इलाके से भाग निकले थे। वहीं दो आतंकी कैडरों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से एक एके-56 राइफल और भारी मात्रा में गोला-बारुद बरामद किये गये हैं।

यह भी पढ़ें: शादी से पहले बड़ा हादसा: चली गई जान, चार अभी भी लापता

जबरन वसूली, अपहरण जैसे मामलों में शामिल

सूत्रों के मुताबिक, पौंगोंगलोंग और ZUF के Sagu Rongmai के रुप में आतंकियों की पहचान की गई है। पुलिस का कहना है कि, दोनों आतंकवादी जेलियानग्रोंग क्षेत्र में जबरन वसूली, अपहरण जैसे आपराधिक मामलों में शामिल रहे हैं। एक एक्सटॉर्शन स्लिप बुक, मोबाइल फोन और विभिन्न शिविरों से घरेलू सामान भी बरामद हुए हैं।

पुलिस के शीर्ष अधिकारी ने बताया कि, आतंकवादियों ने जेलियानग्रोंग क्षेत्र में अपनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए शिविरों का इस्तेमाल किया था। उन्होंने बताया कि, उनके छिपे हुए शिविर से सुरक्षाकर्मियों को एके 56 राइफल, 20 राउंड 7.62 मिमी गोला बारूद, 123 राउंड 5.56 मिमी गोला बारूद, जबरन वसूली पर्ची, मोबाइल फोन और विभिन्न घरेलू सामान बरामद हुए हैं।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में चली गोलियां! पाकिस्तान ने की ऐसी हरकत, सेब से भरी ट्रक में लगाई आग

Shreya

Shreya

Next Story