×

भारत के खिलाफ बड़ी साजिश: पकड़े गये पाकिस्तानी जासूस ने उगल दिए सारे राज

इस शख्स की रिश्तेदारी पाकिस्तान में थी और कुछ साल पहले जब ये शख्स पाकिस्तान अपने रिश्तेदारों से मिलने गया था तो उस दौरान आईएसआई ने इसे अपने चंगुल में फांस लिया था। उसी के बाद से ये आईएसआई के लिए काम करने लगा था।

Newstrack
Published on: 24 Oct 2020 6:42 AM GMT
भारत के खिलाफ बड़ी साजिश: पकड़े गये पाकिस्तानी जासूस ने उगल दिए सारे राज
X
सुरक्षा एजेंसियां अब ये मालूम करने में जुटी हैं कि ये शख्स कितने समय से भारत की खुफिया सूचनाएं भेज रहा था। भारत में इसके संपर्कों की भी तलाश की जा रही है।

बाड़मेर: इस वक्त की बड़ी खबर राजस्थान के बाड़मेर जिले से आ रही है। यहां एटीएस और सीआईडीबीआई की टीम ने संयुक्त रूप से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी कर रहे एक शख्स धर दबोचा है।

अरेस्ट किये गये शख्स का नाम रोशन लाल भील है। उसकी उम्र 35 साल है। रोशन लाल लंबे समय से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के संर्पक में था और लगातार भारत की सामरिक सूचनाएं देश से बाहर भेजने का काम कर रहा था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आईएसआई के निशाने पर वैसे लोग हैं जो अपने रिश्तेदारों से मिलने पाकिस्तान जाते हैं, ऐसे लोगों को आईएसआई फंसाती है और फिर उनसे खुफिया सूचनाएं लेती है।

Imran Khan and Xi Jinping पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…यूपी में चली गोलियां: अंधाधुंध फायरिंग में तीन बदमाश घायल, यहां हुआ एनकाउंटर

भारत की गोपनीय जानकारी जुटा रहा है पाकिस्तान

आईएसआई भारत से जुड़ी गोपनीय जानकारी जुटाने के लिए राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में लगातार अपना जाल बिछाने का काम करता आ रहा है।

इसके लिए उसने तमाम तरह के हथकंडे भी अपनाएं है। जिसके बाद से भारत की जासूसी करने के आरोप में जासूस रोशन भील की गिरफ्तारी हुई है।

अभी तक की जांच में पता चला है कि इस शख्स की रिश्तेदारी पाकिस्तान में थी और कुछ साल पहले जब ये शख्स पाकिस्तान अपने रिश्तेदारों से मिलने गया था तो उस दौरान आईएसआई ने इसे अपने चंगुल में फांस लिया था। उसी के बाद से ये आईएसआई के लिए काम करने लगा था।

Phone Tape फोन पर बात करते युवक की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…PUBG Mobile की भारत में वापसी! हुआ जॉब ऑफर, कोरियाई डेवलपर कर रहे काम

कई अन्य जांच एजेंसियों ने पूछताछ के लिए बुलाया

सुरक्षा एजेंसियां अब ये मालूम करने में जुटी हैं कि ये शख्स कितने समय से भारत की खुफिया सूचनाएं भेज रहा था। भारत में इसके संपर्कों की भी तलाश की जा रही है।

यह पाक जासूस पिछले काफी समय से सीमा पार सेना की गोपनीय और सामरिक सूचनाएं भेज रहा था।

पकड़े जाने के बाद से राजस्थान समेत दूसरी खुफिया एजेंसियां उसे कड़ाई से पूछताछ करने के लिए जयपुर लेकर आई हैं।

ये भी पढ़ें…राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर: बिना अनुमति होगा यहां लैंड, हो सकता है विवाद…

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story