×

लॉकडाउन: DGCA का विमानन कंपनियों को सख्त आदेश, कहा- टिकट बुकिंग अभी बंद रखें

विमानन नियामक डीजीसीए ने सभी एयरलाइंस को निर्देश करते हुए एक सर्कुलर जारी किया है जिसमें कहा है कि वह अभी टिकट की बुकिंग न करें।

Ashiki
Published on: 19 April 2020 3:56 PM GMT
लॉकडाउन: DGCA का विमानन कंपनियों को सख्त आदेश, कहा- टिकट बुकिंग अभी बंद रखें
X

नई दिल्ली: विमानन नियामक डीजीसीए ने सभी एयरलाइंस को निर्देश करते हुए एक सर्कुलर जारी किया है जिसमें कहा है कि वह अभी टिकट की बुकिंग न करें। इस सर्कुलर में कहा गया है कि अभी तक ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है जिसमें यह कहा गया हो कि चार मई के बाद से घरेलू या अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें: इन नियमों के साथ सोमवार से खुलेंगे दफ्तर, ये अधिकारी संभालेंगे कार्यभार

एयर इंडिया ने 4 मई से घरेलू और 1 जून से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए टिकट बुकिंग सेवा शुरू कर दी थी, लेकिन उड्डयन मंत्री के निर्देश के बाद उसने भी टिकट बुकिंग रोक दी है। मंत्रालय ने कहा है कि टिकट बुकिंग के लिए सभी एयरलाइंस सरकार के फैसले का इंतजार करें।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर हुई बैठक

सरकार अगर लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लेती है तो इसमें बदलाव संभव है। इसी मामले पर राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में उनके घर पर मंत्रियों की बैठक हुई। बैठक में सुझाव दिया गया कि हवाई यात्रा 15 मई को शुरू की जा सकती है। बैठक में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी और अन्य मंत्री शामिल हुए।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन: गृह मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन, जानिए क्या है प्लान

हालांकि इस मामले पर अंतिम निर्णय प्रधानमंत्री मोदी द्वारा ही लिया जाएगा। इस बैठक में शामिल होने वाले एक अधिकारी ने कहा, हवाई और रेल यात्रा कब शुरू होगी इस बारे में कोई विशेष तारीख पर चर्चा नहीं की गई।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बैठक के बाद ट्वीट कर बताया कि कोविड-19 की स्थिति पर मंत्रियों के साथ बातचीत की। हमने लोगों को होने वाली कठिनाइयों को कम करने के तरीकों पर और उन्हें राहत प्रदान करने में मंत्रालय किस तरह भूमिका निभा सकते हैं इसपर चर्चा हुई। 20 अप्रैल के बाद सीमित गतिविधियों की अनुमति देने के दिशा-निर्देशों और कोरोना वायरस संकट के बीच भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा घोषित उपायों की भी सराहना हुई।



ये भी पढ़ें: कोविड-19: PM मोदी बोले- धर्म नहीं देखता कोरोना, बदल दी पेशेवर जिंदगी

वहीं एयर इंडिया द्वारा टिकट बुकिंग शुरू करने पर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर कहा कि सरकार ने अभी तक फ्लाइट शुरू करने पर कोई फैसला नहीं लिया है। इसलिए एयरलाइनों को निर्देश दिया जाता है कि वे घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवाएं शुरू करने पर सरकार के फैसला लेने के बाद ही टिकटों की बुकिंग शुरू करें।

ये भी पढ़ें: कोरोना मुक्त बना ये राज्य, सभी मरीज हुए ठीक, नहीं हुई एक भी मौत

बड़ा खुलासा! जेल में कैद हैं सऊदी अरब की राजकुमारी, हो सकती है मौत

Ashiki

Ashiki

Next Story