×

वकीलों की फ़ौज के साथ आडवाणी से मिले अमित शाह, कल इस बड़े केस में सुनवाई

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी से मिलने के लिए आज उनके आवास पर गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे थे। साथ में भूपेंद्र यादव और वकीलों की टीम भी थी।

Newstrack
Published on: 22 July 2020 4:32 PM GMT
वकीलों की फ़ौज के साथ आडवाणी से मिले अमित शाह, कल इस बड़े केस में सुनवाई
X

नई दिल्ली: बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी से मिलने के लिए आज उनके आवास पर गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे थे। साथ में भूपेंद्र यादव और वकीलों की टीम भी थी।

दोनों ने आडवाणी से मिलकर उनका हाल चाल जानने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि शाह ने इस दौरान भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत को लेकर भी आडवाणी से बात की।

इस मुलाकात की एक और खास वजह बताई जा रही है। वे ये कि शुक्रवार को बाबरी ढ़ाचा विध्वंस मामले की कोर्ट में सुनवाई होनी है। जिसमें अडवाणी को पेश होना है।

इस केस में जो वकील आडवाणी को असिस्ट करेंगे उन वकीलों को साथ लेकर अमित शाह आडवाणी से मिलाने और बातचीत के लिए उनके घर पर लाए थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लगभग साढ़े चार बजे अमित शाह एलके आडवाणी के घर पहुंचे और 30 मिनट तक दोनों के बीच वार्तलाप हुआ।

आडवाणी-जोशी की पेशी: बाबरी विध्वंस केस में नया मोड़, इस दिन देना होगा जवाब

अयोध्या में बाबरी नाम की कोई चीज नहीं: कटियार

अयोध्या में बाबरी नाम की कोई चीज नहीं है। अगर होती तो यहां पर राम मंदिर नहीं बनता। ये बातें बीजेपी के फायर ब्रांड नेता विनय कटियार ने कही हैं। उन्होंने सीबीआई कोर्ट में पेशी के लिए जाते वक्त मीडिया से बात की।

इस दौरान कहा कि रामजन्मभूमि रामलला की है। साढ़े तीन लाख हिंदुओं ने इसके लिए बलिदान दिया है। इसे बाबरी नहीं कहा जा सकता। इसे राम जन्मभूमि बोलिए।

विनय कटियार यहीं नहीं रुके बल्कि आगे कहा कि कोर्ट ने हमारे पक्ष में निर्णय दिया है। कोर्ट के निर्णय का सभी को स्वागत करना चाहिए, ये फैसला शिरोधार्य है। अब बस केवल एक चीज बाकी है।

मथुरा और काशी की तरफ देखें लेकिन कब देखा जायेगा? यह भगवान मालिक है। जमीन के समतलीकरण के दरमियान सबूत निकल रहे हैं। ये सबूत रो-रोकर कह रहे हैं वे राम मंदिर के अवशेष हैं।

अयोध्या में बाबरी नाम की कोई चीज नहीं, अगर होती तो राम मंदिर नहीं बनता: कटियार

अब आरोपियों की होगी गवाही

गौरतलब है कि अयोध्या बाबरी मस्जिद विध्वंश मामले में में सीबीआई के सामने गवाहों के गवाही का क्रम अब पूरा हो गया हैं। अब इस मामले के आरोपियो की गवाही लेकर उनका पक्ष जाना जाएगा।

विशेष न्यायाधीश एसके यादव ने अभियोजन की गवाही पूरी होने के बाद आरोपियों की गवाही (313 दंड प्रक्रिया संहिता) दर्ज करने के लिए लालकृष्ण आडवाणी, मुरलीमनोहर जोशी, उमा भारती और कल्याण सिंह समेत सभी आरोपियों को तलब किया है। कोर्ट ने आरोपियों की गवाही दर्ज करने के लिए 28 मई की तारीख मुकर्रर की है।

बाबरी विध्वंस केस में SC का बड़ा आदेश, आडवाणी, जोशी, समेत ये दिग्गज हैं आरोपी

Newstrack

Newstrack

Next Story