×

दुनियाभर में गूंजा राम का नाम: अमेरिका-ब्रिटेन रहे सबसे आगे, हर तरफ मची धूम

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में पीएम मोदी ने 5 अगस्त को राम मंदिर की नींव रखी, जिसके चलते पूरी दुनिया में धूम मची हुई थी। अयोध्या राम नगरी में चल रहे इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दुनियाभर के तमाम देशों में देखा गया।

Newstrack
Published on: 6 Aug 2020 1:40 PM GMT
दुनियाभर में गूंजा राम का नाम: अमेरिका-ब्रिटेन रहे सबसे आगे, हर तरफ मची धूम
X
दुनियाभर में गूंजा राम का नाम: अमेरिका-ब्रिटेन रहे सबसे आगे, हर तरफ मची धूम

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में पीएम मोदी ने 5 अगस्त को राम मंदिर की नींव रखी, जिसके चलते पूरी दुनिया में धूम मची हुई थी। अयोध्या राम नगरी में चल रहे इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दुनियाभर के तमाम देशों में देखा गया। इस कार्यक्रम को अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया, थाईलैंड, नेपाल और कई अन्य देशों के टीवी स्टेशनों ने प्रसारित किया। साथ ही भारत में इसका प्रसारण 200 से ज्यादा टीवी चैनलों पर किया गया था।

ये भी पढ़ें... बौखलाया पाकिस्तान: भारत ने सुनाई खरी-खोटी, टिपण्णियां करना पड़ा भारी

यहां सबसे ज्यादा प्रसारण

5 अगस्त को अयोध्या में हुए इस कार्यक्रम का मूल प्रसारण सार्वजनिक प्रसारक दूरदर्शन ने किया था। लोगों ने यह कार्यक्रम यूट्यूब पर भी देखा। जानकारी देते हुए दूरदर्शन ने बताया है कि विदेशों में इस कार्यक्रम को सबसे ज्यादा अमेरिका, ब्रिटेन, नीदरलैंड, जापान, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब, ओमान, कुवैत, नेपाल, पाकिस्तान, बांग्लादेश, मलयेशिया, इंडोनेशिया, थाईलैंड, फ्रांस, इटली, फिलीपींस, सिंगापुर, श्रीलंका और मॉरीशस में देखा गया।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगभग तीन दशक तक चले भाजपा के राम मंदिर के लिए आंदोलन को सफल करते हुए मंदिर का भूमि पूजन किया।

मंदिर का भूमि पूजन मंदिर का भूमि पूजन

ये भी पढ़ें...सीमा पर 40,000 चीनी सैनिक: भारत ने बनाया ऐसा प्लान, अब चीन हारेगा जंग

जश्न हर्षोल्लास के साथ

इसके प्रसारण के लिए सिग्नल समाचार एजेंसी एशियन न्यूज एंटरनेशनल (एएआई) और एसोसिएटेड प्रेस टेलीविजन न्यूज (एपीटीएन) के माध्यम से पूरी दुनिया में 450 मीडिया संगठनों को वितरित की गई थी।

भूमि पूजन और शिलान्यास का जश्न भूमि पूजन और शिलान्यास का जश्न

साथ ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन और शिलान्यास का जश्न हर्षोल्लास के साथ भारत में तो मनाया ही गया अमेरिका में रहने वाले भारतीय समुदाय ने भी इसे लेकर हर्ष व्यक्त किया।

5 अगस्त यानी बुधवार को यहां के मशहूर टाइम्स स्क्वायर पर एक विशाल स्क्रीन पर भगवान राम, भव्य मंदिर की तस्वीर और भारतीय तिरंगे को प्रदर्शित किया गया। यहां जश्न मनाने के लिए लिए बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग भी एकत्रित हुए थे।

ये भी पढ़ें...अच्छी खबर: बैंक ने दूर की ग्राहकों की परेशानी, किया ये बड़ा ऐलान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story